29 साल का ये प्लेयर तोड़ेगा Rohit Sharma का सपना, Virat Kohli के बाद जल्द बनेगा नया टेस्ट कप्तान!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पिछले दो साल से इस दिग्गज बल्लेबाज ने एक भी शतक नहीं लगाया है. वहीं इससे भी बुरी बात ये रही कि विराट के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से भी हटा दिया. जिस तरह की फॉर्म और किस्मत विराट की इस वक्त चल रही है उन्हें टेस्ट की कप्तानी से भी हटाया जा सकता है. सबसे बड़ी बात ये है कि पिछले कुछ समय से विराट और बीसीसीआई के बीच बड़ा विवाद भी चल रहा है. अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रहती है तो विराट से कप्तानी जरूर छिन सकती है. ऐसे में रोहित शर्मा इस पद को संभालने के सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं. लेकिन एक खिलाड़ी है जो रोहित का सपना तोड़ सकता है.

ये खिलाड़ी बन सकता है नया टेस्ट कप्तान
जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के ही ओपनर और रोहित शर्मा के जोड़ीदार केएल राहुल के बारे में. 29 साल का ये खिलाड़ी टीम इंडिया का नया टेस्ट कप्तान बन सकता है. राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली की जगह कप्तानी करने का मौका मिला. ये खिलाड़ी मुश्किलों से घबराता नहीं है और ये सभी ने देखा है कि राहुल की बल्लेबाजी पर कप्तानी का कोई असर नहीं पड़ता. जिस तरह से विराट की गैरमौजदूगी में केएल राहुल ने कप्तानी की है उसने सभी का दिल जीता. वहीं रोहित के वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल को कप्तानी सौंपकर ये साफ कर दिया कि ये खिलाड़ी भी कप्तानी के लिए सबके जहन में मौजूद है.

इसलिए रोहित नहीं बनेगें कप्तान
रोहित शर्मा को भारत के टेस्ट टीम की कप्तानी मिलना काफी मुश्किल है. इसके पीछे कारण ये है कि रोहित की उम्र इस वक्त 34 साल है. इस उम्र तक ज्यादातर खिलाड़ी खेल से रिटायरमेंट लेने का प्लान बना लेते हैं. ऐसे में रोहित को लंबे समय तक कप्तानी सौंपने का रिस्क बोर्ड नहीं लेना चाहेगा. वहीं बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि अब वो भी बाकि बोर्ड्स की तरह अलग फॉर्मेट का अलग कप्तान चाहते हैं. रोहित पहले ही वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं ऐसे में रोहित को टेस्ट टीम की कप्तानी नहीं मिल सकती है.

दिखते हैं विराट जैसे तेवर
जोहानिसबर्ग में खेले जा गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल के आक्रामक तेवर देखने को मिले. दरअसल, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने 8 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट रहे केएल राहुल पर कुछ कॉमेंट किया, जो भारतीय कप्तान को कतई पसंद नहीं आया. उन्होंने रुककर विपक्षी टीम के प्लेयर्स को जवाब दिया. ऐसा अक्सर विराट कोहली को करते हुए देखा जाता है लेकिन राहुल क जिम्मेदारी मिलने के बाद वो भी आक्रमक हो गए थे.

बराबरी पर है सीरीज
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 113 रनों से मात दी. लेकिन टीम इंडिया अगले टेस्ट में जीत हासिल करने में नाकामयाब रही और भारत वो टेस्ट 7 विकेट से हार गया. अब तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों की नजरें जीत हासिल करने पर होंगी क्योंकि ये इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला है.