Stock Market Update: वैश्विक बाजार से मिले कमजोर संकेत, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार टूटा

Stock Market Update: Weak signals from the global market, the stock market broke on the first trading day of the week
Stock Market Update: Weak signals from the global market, the stock market broke on the first trading day of the week
इस खबर को शेयर करें

Stock Market Update: हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन ग्‍लोबल मार्केट से कमजोर संकेत म‍िलने के बाद घरेलू शेयर बाजार में ग‍िरावट देखी गई और प्रमुख सूचकांक लाल न‍िशान के साथ खुले. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स और 50 अंक वाला न‍िफ्टी दोनों ही ग‍िरकर खुले. शुरुआत में सेंसेक्‍स 285 अंक टूटकर 59,361.08 के स्‍तर पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी करीब 76 अंक ग‍िरकर 17,682.90 के स्‍तर पर खुला.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 20 शेयर ग‍िरावट के साथ कारोबार करते देखे गए. सबसे ज्‍यादा ढाई प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट कोटेक मह‍िंद्रा बैंक के शेयर में देखने को म‍िली. वहीं, डॉ रेड्डी का शेयर 0.70 प्रत‍िशत चढ़कर कारोबार कर रहा था. न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में SBI LIFE, ADANI PORTS, POWER GRID, HINDUSTAN LILVR और LT रहे. वहीं टॉप लूजर्स में KOTAK BANK, GRASIM, HINDALCO, TATA STEEL और ONGC रहे.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल
दूसरी तरफ हफ्ते के पहले कारोबारी दिन ग्लोबल मार्केट से कमजोर संकेत मिले. एक बार फ‍िर ब्याज दर बढ़ने की आशंका से यूएस मार्केट में गिरावट नजर आई. डाउ जोंस 300 अंक और नैस्डैक 260 अंक लुढ़क गया. SGX निफ्टी भी 75 अंक टूटकर 17669 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. यूरोपीय मार्केट में म‍िला-जुला रुख चल रहा है.

शुक्रवार को शेयर बाजार में र‍िकॉर्ड ग‍िरावट
इससे पहले हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को शेयर बाजार में पिछले कई दिन से चल रही तेजी पर विराम लग गया. कारोबारी सत्र के अंत में बीएसई सेंसेक्स करीब 652 अंक टूटकर 60,000 अंक से नीचे आ गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 198.05 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 17,758.45 अंक पर बंद हुआ.