परीक्षा पास करने के लिए छात्र ने शिक्षक को ऐसे दी रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल

Student bribes teacher to pass exam, video goes viral
इस खबर को शेयर करें

एग्जाम प्रेशर में छात्र कई बार ऐसा कर देते हैं जो उन्हें एकेडमिक दृष्टि से गलत बना देता है। ऐसे ही एक मामले में हाल ही में छात्र ने परीक्षा पास करने के लिए टीचर को रिश्वत देते की कोशिश की। छात्र का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एग्जाम पास करने का स्ट्रेस छात्रों पर कई बार ऐसे हावी हो जाता है कि वे तनाव में आ कर एकेडमिक सफलता पाने के लिए अनुचित साधनों तक का प्रयोग कर लेते हैं। जबकि एकेडमिक सफलता का एक ही मंत्र है मेहनत और लगन से पढ़ाई करना। समय रहते एग्जाम की तैयारी करना। हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसमें एक छात्र ने परीक्षा पास कराने के लिए छात्र को रिश्वत तक ऑफर कर दी।

आंसरशीट को जूम करके दिखाया

वीडियो में शिक्षक आंसरशीट को जूम करके देखते हैं, जिसमें 200 रुपये का करेंसी नोट छिपाकर रखा गया है। इसे देखा जा सकता है। ऐसा करने के पीछे छात्र को उम्मीद है कि आंसरशीट चेक कर रहे टीचर उसे पास कर देंगे। आंसरशीट में छात्र ने एक नोट भी लिखा है – चल मेरी कॉपी गुरु के पास… इच्छा होगी तो करेंगे पास। 200 रुपये आंसरशीट में छूपा कर रखा गया है जिसे टीचर निकालते हैं। वीडियो में टीचर आंसरशीट पर छात्र को जीरो मार्क्स देते हुए दिखते हैं।