मुस्लिम महिलाओं को सुक्खू सरकार का बड़ा तोहफा, ईद और बकरीद पर बसों में नहीं लगेगा किराया

Sukhu government's big gift to Muslim women of Himachal, there will be no fare in HRTC buses on Eid and Bakrid
Sukhu government's big gift to Muslim women of Himachal, there will be no fare in HRTC buses on Eid and Bakrid
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने प्रदेश की मुस्लिम महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश में ईद और बकरीद पर मुस्लिम महिलाएं को सरकारी बसों में फ्री बस सेवा की सुविधा मिलेगी. एचआरटीसी के एमडी रोहन चंद ठाकुर ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है. हिमाचल पथ परिवहन निगम के एमडी रोहन चंद के आदेशनुसार, 11 अप्रैल को ईद के दिन मुस्लिम महिलाओं को यह सुविधा मिलेगी. आदेश में लिखा गया है कि 2010 में सरकार के पत्र को आधार बनाया गया है. यह आदेश एचआरटीसी डिवीनल मैनेजर को भेजा गया है.

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ईद और बकरीद पर सुबह से शाम तक यह सुविधा दी जाएगी. बस में इस सुविधा का लाभ लेने के लिए मुस्लिम महिलाओं को पहचान दिखाना होगा. यह सुविधा केवल दो ही दिन मिलेगी. गौरतलब है कि हिमाचल में मुस्लिम आबादी काफी कम है. सूबे के चंबा, शिमला, सिरमौर और मंडी में मुस्लिम आबादी ज्यादा है.

राखी और भैया दूज पर मिलती थी सुविधा

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में राखी और भैया दूज के दिन महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाती है. हालांकि, महिलाओं का हिमाचल प्रदेश में सरकारी बसों में आधा किराया लगता है. वीरभद्र सरकार में फ्री बस सुविधा दी गई थी. हालांकि, महिलाओं को आधा टिकट का ऐलान जयराम सरकार में हुआ था. हिमाचल में बसों में स्कूली बच्चों का कोई किराया नहीं लगता है.