तापसी पन्नू छोटी बहन शगुन के साथ मिलकर करवाती हैं शादियां, बैडमिंटन टीम की भी मालकिन

Taapsee Pannu gets married with younger sister Shagun, also mistress of badminton team
Taapsee Pannu gets married with younger sister Shagun, also mistress of badminton team
इस खबर को शेयर करें

तापसी पन्नू बॉलीवुड के उन कलाकारों में शुमार हैं, जिनमें सिर्फ एक्टिंग का हुनर ही नहीं बल्कि बिजनस से लेकर स्पोर्ट्स तक का हुनर है। तापसी ‘ब्यूटी विद ब्रेंस’ का गजब उदाहरण हैं। 1 अगस्त को बर्थडे मना रहीं तापसी पन्नू फिल्मों में आने से पहले एक इंजीनियर रहीं। इंजीनियरिंग से वह मॉडलिंग, एक्टिंग और फिर स्पोर्ट्स के फील्ड में गईं। तापसी पन्नू ने 12 साल पहले एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे थे और आज उनकी गिनती बॉलीवुड के ए-लिस्टेड एक्ट्रेसेस में होती है।

इंजीनियरिंग छोड़ तापसी पन्नू ने की थी फिल्मों में एंट्री

Taapsee Pannu साउथ फिल्म इंडस्ट्री का भी जाना-माना चेहरा रही हैं। क्या कोई सोच सकता है कि तापसी पन्नू इंफोसिस जैसी कंपनी का मोटी सैलरी का ऑफर ठुकरा सकती हैं? यह तब की बात है जब वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं। तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि तापसी पन्नू (Happy birthday Taapsee Pannu) एक दिन हीरोइन बनेंगी और बड़े पर्दे पर दिखेंगी। तापसी पन्नू कमाल की एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि गजब की वेडिंग प्लानर भी हैं। तगड़ी कमाई के लिए 2019 में तापसी पन्नू का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में भी आया था।

बेडमिंटन टीम की मालकिन हैं तापसी, वेडिंग प्लानर भी
तापसी पन्नू एक बेडमिंटन टीम Pune 7 Aces की मालकिन हैं। लेकिन यहां हम आपको एक्ट्रेस की नेट वर्थ से लेकर उस वेडिंग प्लानिंग के बिजनस के बारे में बता रहे हैं, जिसे वह बहन शगुन पन्नू के साथ मिलकर चलाती हैं। तापसी पन्नू अब एक्टिंग के साथ-साथ वेडिंग प्लानर भी हैं। उनकी एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है, जिसका नाम The Wedding Factory है। इस कंपनी में उनकी बहन शगुन पन्नू और दोस्त फराह परवरेश भी पार्टनर हैं। दोनों बहनें मिलकर वेडिंग प्लान करती हैं। शगुन पन्नू एक डिजाइनर और वेडिंग स्टाइलर हैं।

बहन शगुन के साथ चलाती हैं ‘द वेडिंग फैक्टरी’
तापसी पन्नू इस कंपनी की मार्केटिंग हेड और ब्रांड एंबेसेडर हैं। वही इस कंपनी की क्रिएटिव स्ट्रैटिजी प्लान करती हैं। सगाई से लेकर दुल्हन की विदाई तक, तापसी पन्नू की यह कंपनी सारा काम संभालती है। इस कंपनी के जरिए तापसी पन्नू सिर्फ शादियां ही नहीं बल्कि अन्य कॉर्पोरेट इवेंट्स तक संभालती हैं।

तापसी पन्नू की 2022 में नेट वर्थ
caknowledge के मुताबिक, तापसी पन्नू की अब तक की नेट वर्थ की बात की जाए तो यह करीब 45 करोड़ है। तापसी पन्नू ने 2010 में एक्टिंग डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने फिल्मी पर्दे पर कई दमदार किरदार निभाए और अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। फिल्म-दर-फिल्म तापसी पन्नू ने एक्टिंग के साथ-साथ कमाई में ग्रोथ दिखाई। तापसी पन्नू के पास आज ढेरों ब्रांड्स और विज्ञापन हैं, जिनके एंडोर्समेंट से वह मोटी कमाई करती हैं।

तापसी पन्नू की एक फिल्म की फीस, मुंबई में कई घर और कारें
रिपोर्ट्स के मुताबिक, तापसी पन्नू एक फिल्म के लिए एक से दो करोड़ रुपये फीस के रूप में लेती हैं। ब्रांड्स के एंडोर्समेंट से वह सालाना 2 से 3 करोड़ की कमाई करती हैं। तापसी पन्नू के पास कारों का भी अच्छा-खासा कलेक्शन है। उनके पास मर्सिडीज एसयूवी से लेकर रेनॉल्ट कैप्चुरा और बीएमडब्लू 5 सीरीज की कारें हैं। तापसी पन्नू के पास मुंबई में अच्छी-खासी प्रॉपर्टी है। 2016 में उन्होंने मुंबई में अपने लिए एक घर खरीदा था। इससे पहले से ही उनका मुंबई में एक फ्लैट था। 2019 में तापसी पन्नू का नाम फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 सिलेब्रिटीज की लिस्ट में नाम शामिल किया गया था। उसी साल उन्होंने मुंबई में एक और घर खरीदा था।

इन फिल्मों में नजर आएंगी तापसी पन्नू
प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो तापसी पन्नू हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘शाबाश मिट्ठू’ में नजर आई थीं। अब वह ‘दोबारा’, ‘एलियन’, ‘ब्लर’, ‘डन्की’ और ‘वो लड़की है कहां’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। हाल ही ‘दोबारा’ का ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। तापसी पन्नू अभी शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘डन्की’ की शूटिंग कर रही हैं।