रोहित शर्मा और KL राहुल का विकेट जल्‍दी लेना गलती? इतिहास पढ़ेगा तो घबरा जाएगा पाकिस्‍तान

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली/दुबई। आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का इस साल का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत और पाकिस्‍तान आमने-सामने हैं। दुबई के मैदान पर बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्‍तानी गेंदबाजों खासकर शाहीन शाह अफरीदी ने कप्‍तान के फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया। 2.1 ओवर होते-होते भारत के दोनों सलामी बल्‍लेबाज पवेलियन पहुंच चुके थे। 10 ओवर तक भारत 60 रन बनाकर 3 विकेट्स खो चुका था। पाकिस्‍तान के लिए यहां तक सबकुछ अच्‍छा रहा है। हालांकि अगर वह T20Is में भारत का इतिहास देखेगा तो शायद घबराहट बढ़ जाए।

शाहीन अफरीदी की स्विंग ने ओपनर्स के उड़ाए होश
अनुभवी रोहित शर्मा के आगे पाकिस्‍तान का युवा तेज गेंदबाज था। चौथी गेंद क्‍या गजब की यॉर्कर के रूप में आई। हल्‍की सी भीतर की ओर मुड़ती हुई। पेस और डायरेक्‍शन ऐसा था कि ‘हिटमैन’ को कोई मौका नहीं मिला। वह मिडल स्‍टंप के सामने पकड़े गए। अफरीदी ने शर्मा को पहली ही गेंद ऐसी फेंकी कि उनको बेबस कर दिया।

अगला ओवर लेकर आए अफरीदी और खतरनाक दिखने लगे। तीसरे ओवर की पहली गेंद थी। गुड लेंथ पर टप्‍पा खाई और ऑफ स्‍टंप का शेप लेते हुए आगे बढ़ी। राहुल ने झुककर बल्‍ले का मुंह बंद किया और ऐंगल के साथ खेलने की कोशिश की। राहुल से गेंद मिस हुई और जांघ से लेकर स्‍टंप्‍स में घुस गई। राहुल ने 8 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए।

भारत की उम्‍मीद, पाकिस्‍तान का डर
जाहिर है दोनों ओपनर्स को गंवाने के बाद भारतीय खेमे की चिंता बढ़ गई। पाकिस्‍तान के मन में वर्ल्‍ड कप्‍स में भारत को पहली बार हराने का सपना आकार लेने लगा। हालांकि एक आंकड़ा ऐसा है जो पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों और फैन्‍स की घबराहट बढ़ा सकता है। आज से पहले, T20I क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पाकिस्‍तान के खिलाफ केवल दो बार ही अपने ओपनर्स को सिंगल डिजिट स्‍कोर पर खोया है। दोनों बार ही जीत भारत की हुई है। पहली बार ऐसा 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में हुआ था और दूसरी बार 2016 के एशिया कप में।

वर्ल्‍ड कप में आज तक भारत से नहीं जीता पाकिस्‍तान
भारत और पाकिस्‍तान के बीच T20I का पहला मुकाबला 2007 वर्ल्‍ड कप में हुआ था। फाइनल में पाकिस्‍तान को ही हराकर भारत ने पहला टी20 वर्ल्‍ड कप जीता था। अब तक पांच टी20 वर्ल्‍ड कप्‍स में दोनों टीमों का सामना हुआ है और हर बार पाकिस्‍तान हारा है।

आज के मैच की टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी