बीजेपी पर जमकर बरसे तेजस्वी, पूछा- बिहार के युवाओं को हाथ में कलम चाहिए या तलवार?

Tejashwi lashed out at BJP, asked- Do the youth of Bihar want a pen or a sword in their hands?
Tejashwi lashed out at BJP, asked- Do the youth of Bihar want a pen or a sword in their hands?
इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को केंद्री की मोदी सरकार और बीजेपी पर एक बार फिर जमकर हमला बोला है। तेजस्वी ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि हमलोग मिलकर बिहार को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं, वहीं दंगाई पार्टी झंझट कराते रहता है। गोपालगंज जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार युवाओं के हाथों में कलम देना चाहती है, लेकिन कुछ लोग तलवार देना चाहते हैं। फैसला जनता को करना है कि हाथों में तलवार होगा या कलम? इस दौरान तेजस्वी यादव ने गोपालगंज के लिए कई योजनाओं की घोषणा की।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि महागठबंधन सरकार ने दस लाख सरकारी नौकरी का वादा किया है। एक वर्ष में ही चार लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए बहाली निकाली गई है, इसकी प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि गोपालगंज में शवदाह गृह व सौ बेड के दो वृद्ध आश्रम बनाए जाएंगे। मीरगंज-भोरे पथ को तीस करोड़ की लागत से डबल लेन बनाया जाएगा। जिले में 300 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज निर्माण के प्रस्ताव को एक माह पहले कैबिनेट में पास करा दिया गया है। अब निविदा की प्रक्रिया चल रही है। कॉलेज का जल्द ही शिलान्यास होगा।

तेजस्वी ने थावे मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण का शिलान्यास रिमोट दबाकर किया। 28.97 करोड़ की लागत से प्रवेश द्वार, दोनों तालाब के विकास व अन्य आधारभूत संरचनाओं के निर्माण की योजनाओं का शिलान्यास किया। सिधवलिया प्रखंड के एनएच 27 स्थित के पास झझवा ट्रामा सेंटर का उपमुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया। मौके पर उन्होंने कहा ट्रामा सेंटर के चालू हो जाने एनएनएच पर हादसों में जख्मी होने वालों का तुरंत इलाज हो सकेगा।

तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने अपना वादा पूरा किया है। यहां ऑक्सीजन प्लांट है, जो एक मिनट में ढाई सौ लीटर ऑक्सीजन तैयार करता है। ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन युक्त चालीस बेड हैं। मुजफ्फरपुर से गोरखपुर ढाई सौ किलोमीटर के बीच में यह पहला ट्रामा सेंटर है। इससे पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सारण और सीवान के लोगों को लाभ मिलेगा।