अभी अभीः एयरपोर्ट पर आतंकवादियों ने किया भीषण हमला, अब तक 3 की मौत, हालात बेकाबू

Terrorists attacked Abu Dhabi airport, 3 killed so far, situation uncontrollable
Terrorists attacked Abu Dhabi airport, 3 killed so far, situation uncontrollable
इस खबर को शेयर करें

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबुधाबी (Abu Dhabi) में सोमवार को ड्रोन अटैक किया गया। हमला अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास किया गया है। यमन के हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले में 3 लोगों की मौत हुई है। इनमें 2 भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक है, 6 लोग घायल हैं। UAE में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि हम अपने नागरिकों की पहचान की कोशिश कर रहे हैं।

अधिकारियों ने अमीरात न्यूज एजेंसी (WAM) को बताया कि तेल कंपनी ADNOC के गोदाम के पास मुसाफा इंडस्ट्रियल एरिया में फ्यूल टैंकरों में विस्फोट हुआ है। इसके अलावा अबुधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास कंस्ट्रक्शन साइट पर आग भी लग गई।

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में छोटे विमान के कुछ टुकड़े मिले हैं। हो सकता है कि यह ड्रोन हों और इन्हीं की वजह से टैंकर विस्फोट हुए और एयरपोर्ट पर आग लगी। अधिकारियों ने कहा कि इस हमले में बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

हूती विद्रोहियों ने कहा- UAE में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू किया
यमन के हूती विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने UAE में काफी भीतर तक अपने सैन्य अभियान शुरू कर दिए हैं। इनके बारे में ज्यादा जानकारी वे आने वाले कुछ घंटों में देंगे। हूती विद्रोही यमन में गठबंधन सेनाओं का भी सामना कर रहे हैं, जिसे UAE का समर्थन मिला हुआ है। हालांकि 2019 में UAE ने यमन में अपनी सेनाओं की मौजूदगी काफी घटा दी थी, लेकिन उसका प्रभाव वहां की सेना में बरकरार है, क्योंकि उन सैनिकों को ट्रेनिंग और हथियार UAE ने ही दिए हैं।

अबुधाबी एयरपोर्ट पर बड़े हमले की साजिश थी
हूती विद्रोही पिछले साल दो बार सऊदी के दो एयरपोर्ट को निशाना बना चुके हैं। पहली बार UAE के बड़े एयरपोर्ट पर बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की है। UAE के स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह एक बड़ी साजिश हो सकती है।