छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़, जवान बोले- 15 मार गिराए

The biggest Naxalite encounter so far in Chhattisgarh, soldiers said - 15 killed
The biggest Naxalite encounter so far in Chhattisgarh, soldiers said - 15 killed
इस खबर को शेयर करें

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़ बीजापुर में चल रही है। पिछले 11 घंटे से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं अब तक 13 नक्सली मारे गए हैं। जिनमें 10 शव बरामद कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी नक्सली मुठभेड़ बीजापुर में चल रही है। पिछले 11 घंटे से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं अब तक 13 नक्सली मारे गए हैं। जिनमें 10 शव बरामद कर लिया गया है। यह पूरा मामला गंगालूर थाना क्षेत्र की है।

साथ ही AK-47, LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी मिले हैं। फिलहाल इलाके में सर्चिंग और रुक-रुक कर फायरिंग जारी है। वहीं मारे गए नक्सलियों (Breaking) की संख्या बढ़ सकती है।

बस्तर आईजी सुंदराराज ने बताया कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नक्सली लीडर पापा राव बीजापुर के सेंड्रा इलाके में मौजूद है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान उनका सामना नक्सलियों की बड़ी टीम से हो गई। दोनों तरफ से फायरिंग (Naxal) होने लगी। फायरिंग का मुहंतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने नक्सलियों को खदेड़ दिया।

सर्च ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और सीएएफ के जवानों की संयुक्त टीम भी शामिल थी। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। साथ ही नक्सलियों के शवों को बीजापुर मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है। सबसे अच्छी बात यह रही कि इस मुठभेड़ में जवानों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ है।