देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक दे रहा है खास FD, 5 लाख रुपये जमा करने पर मिलेंगे 10 लाख

इस खबर को शेयर करें

SBI Fixed Deposit Scheme : क्या आप अपने लिए बिना रिस्क वाला निवेश तलाश रहे हैं जिसमें आपको रिटर्न भी ज्यादा मिले। देश में ज्यादातर बैंक एफडी ऑफर कर रहे हैं जिसमें अभी रिटर्न भी ज्यादा मिल रहा है। अगर आप भी एफडी के जरिये ज्यादा रिटर्न कमाना चाहते हैं तो SBI की वीकेयर एफडी स्कीम (SBI WeCare FD scheme) में निवेश कर सकते हैं। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज ऑफर कर रहा है। जानते हैं SBI की एफडी स्कीम के बारे में..

एसबीआई वीकेयर एफडी पर ब्याज दरें (SBI WeCare FD interest rate)

बैंक सीनियर सिटीजन को किसी भी एफडी पर सामान्य ग्राहक की तुलना में 0.50 अधिक ब्याज देता है। एसबीआई वीकेयर 7.50% ब्याज मिल रहा है। योजना के तहत न्यूनततम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश किया जाता है। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली एफडी पर मिलेगी। इस योजना में निवेश करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है। इसके अलावा एसबीआई की अमृत कलश योजना है, जो सीनियर सिटीजन को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है।

SBI वीकेयर एफडी स्कीम

अगर आप एसबीआई की वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। एसबीआई की इस योजना में ग्राहकों को नियमित एफडी की तुलना में 0.30 फीसदी का अधिक ब्याज मिलता है। अगर आप इस एफडी स्कीम से जुड़ते हैं तो आपको लोन की सुविधा भी मिल सकती है।

इतने सालों में डबल हो जाएगा पैसा

अभी एसबीआई बैंक ग्राहकों को वीकेयर एफडी पर 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल रहा है। अगर देखा जाए तो इसमें पैसा इस ब्याज दर पर 10 साल में दोगुना हो जाएगा। यानी अगर आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये से ज्यादा मिल सकते हैं। 5 लाख रुपये के लिए ब्याज के तौर पर 10 सालों में 5.5 लाख रुपये मिल जाएंगे। बैंक नियमित एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। एसबीआई अपनी एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी का ब्याज देता है।