3 दिन बाद खुलेंगे इन 5 राशि वालों के नसीब! ‘मंगल’ की कृपा से होगी धन-वर्षा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: सौरमंडल का हर ग्रह एक निश्चित समय में अपनी स्थिति बदलता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में ग्रहों की स्थिति में होने वाले इन परिवर्तनों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. इन बदलावों पर सभी 12 राशियों के जातकों से लेकर देश-दुनिया का भविष्‍य निर्भर करता है. इस महीने सभी 9 ग्रह अपनी राशियां बदल रहे हैं. आने वाले 7 अप्रैल 2022 को साहस, पराक्रम, भूमि के कारक ग्रह मंगल राशि बदल रहे हैं. मंगल का कुंभ में गोचर 5 राशि वालों के लिए बेहद फलदायी रहेगा.

मेष (Aries)
मंगल का गोचर मेष राशि के जातकों को कई बड़े लाभ दिलाएगा. उन्‍हें पैसा और तरक्‍की मिलेगी. निवेश के लिए भी यह समय अच्‍छा साबित हो सकता है. वाणी में संयम रखें तो यह समय एक के बाद एक खुशियां देगा.

वृषभ (Taurus)
मंगल का गोचर वृषभ राशि के जातकों को जॉब-बिजनेस में नई ऊंचाइयां देगा. उन्‍हें खूब पैसा मिलेगा. पुराना कर्ज भी चुका पाएंगे और बैंक-बैलेंस भी बढ़ेगा. कुल मिलाकर चौतरफा फायदा होगा.

मिथुन (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों को मंगल का कुंभ में गोचर आय में बढ़ोतरी करेगा. कारोबारियों को तगड़ा लाभ हो सकता है. खासतौर पर संपत्ति में निवेश से फायदा हो सकता है.

धनु (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों को मंगल का गोचर कामकाज में शुभ फल देगा. नौकरी करने वाले और व्‍यापार करने वालों, दोनों को ही यह समय लाभ देगा. जमकर कमाई होगी.

कुंभ (Aquarius)
चूंकि मंगल राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं इसलिए इस गोचर का सबसे ज्‍यादा असर इसी राशि वालों पर होगा. उन्‍हें करियर और व्‍यापार में लाभ मिलेगा. लेकिन उन्‍हें अपने व्‍यवहार को लेकर सतर्क रहना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)