स्विमिंग पूल के पास खेल रही बच्ची गिरी पानी में, फिर जो हुआ देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

इस खबर को शेयर करें

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक छोटी बच्ची स्विमिंग पूल के पास खेल रही होती है. इस दौरान वह गलती से पानी में चली जाती है. इसके बाद जो होता है, वह देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. यह तो सभी जानते हैं कि छोटे बच्चों की हर पल देखभाल करनी होती है, वरना जरा सी लापरवाही बच्चे की जिंदगी के लिए खतरा बन जाती है.

स्विमिंग पूल में गिर जाती है बच्ची
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी सी लापरवाही से बच्ची की जान जा सकती थी. वायरल वीडियो में एक बच्ची अपने घर में खेलती नजर आ रही है. बच्ची खेलती-खेलती आंगन में बने स्विमिंग पूल के पास पहुंच जाती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची कौतूहलवश घुटनों के बल स्विंमिंग पूल में उतर जाती है.

हालांकि बच्ची को तैरना नहीं आता था. इसके बाद वीडियो में जो दिखता है, वह काफी खौफनाक है. आप देख सकते हैं कि स्विमिंग पूल में उतरते ही बच्ची पानी में डूबने लगती है. इसके बाद वह पानी में ही हाथ-पैर झटकने लगती है. वीडियो में बच्ची को तड़पते देखा जा सकता है. हालांकि गनीमत यह होती है कि बच्ची का पिता तेजी से कमरे के अंदर से दौड़ता आता है और स्विंमिंग पूल में छलांग लगा देता है. देखें वीडियो-

एक पल की देरी होती तो चली जाती जान
वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता तुरंत ही बच्ची को स्विमिंग पूल से निकाल लेता है और बच्ची की जान बचा लेता है. वीडियो में देखकर आपको अंदाजा हो गया होगा कि अगर पिता के आने में थोड़ी सी भी देरी होती तो शायद बच्ची आज जिंदा नहीं होती. वीडियो हम सबके लिए एक बड़ी लेकर आया है कि अगर हमारे घरों में छोटे बच्चे हैं तो उन्हें कभी भी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए. बच्चे की हर वक्त निगरानी की जरूरत होती है.