पत्नी स्वाति सिंह का कटा टिकट तो दयाशंकर सिंह हुए खुश! जानिए क्या कहा

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। टिकट को लेकर स्वाति सिंह और दयाशंकर के बीच रस्साकसी चल रही थी
भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट पर चल रहे विवाद को सुलझा लिया है. टिकट के लिए पति दयाशंकर सिंह और पत्नी स्वाति सिंह के सामने आने के बाद भाजपा ने तीसरे व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया. बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बना दिया.

जब आज तक ने राजेश्वर सिंह को टिकट मिलने पर दयाशंकर सिंह से प्रतिक्रिया मांगी तो वे बेहद खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि वे राजेश्वर सिंह को जिताने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे. दयाशंकर सिंह ने कहा कि राजेश्वर सिंह भी बलिया से हैं और वह भी वहीं से आते हैं. इसलिए दोनों के बीच पारिवारिक संबंध भी हैं.

आज तक से विशेष बातचीत में दयाशंकर ने आपसी लड़ाई की वजह से टिकट कटने की बात से इनकार किया. उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है कि पति-पत्नी के झगड़े के कारण राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी जिसे समझती है कि वह चुनाव में जीत दिला सकता है, उसे ही टिकट दिया जाता है. राजेश्वर सिंह को टिकट देने का फैसला पार्टी ने लिया है. पार्टी ने हमारे लिए भी कुछ अच्छा ही सोचा होगा. टिकट कटने के सवाल पर दयाशंकर ने कहा कि कई परिवारों के टिकट कटे हैं. इसमें तकलीफ जैसी कोई बात नहीं है.

स्वाति सिंह ने पति पर लगाए थे मारपीट के आरोप

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh) का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ था. इसमें वे एक व्यक्ति से बात कर करते हुए अपनी पीड़ा बता रही थीं. बातचीत में स्वाति पति दयाशंकर पर मारपीट और प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए थे. ऑडियो में अनजान शख्स से बात करते हुए स्वाति सिंह कह रही थीं. ‘देखिए क्या है, मेरी थोड़ी स्थिति अलग है, अगर उसे (दयाशंकर) पता चलेगा तो वो आदमी मुझको भी मारना-पीटना शुरू कर देगा. चीजें बहुत खराब हैं लेकिन मैं ये कभी नहीं चाहूंगी कि किसी निर्दोष व्यक्ति के साथ इस तरह की बात हो.’

स्वाति सिंह की बात सुनने के बाद अनजान शख्स कहता है, ‘मेरी आपसे सहानुभूति इसलिए है क्योंकि आपने अपने दम पर राजनीतिक करियर शुरू किया है. इसमें उनका कोई योगदान नहीं हैं.