आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, होगा बंपर फायदा; जानें अपना राशिफल

इस खबर को शेयर करें

Rashifal: हर दिन ग्रह-नक्षत्रों की चाल में परिवर्तन होता है और ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक पर पड़ता है. बुधवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों के कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है, वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों को प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि आपके लिए बुधवार का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष (Aries): बुधवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. इस बुधवार कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा. आपको अच्छा धन लाभ होगा. परिवार की जरूरतों का आप पूरा ध्यान रखेंगे. चुस्ती-फुर्ती के साथ आप अपने प्रत्येक कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे. छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

वृषभ (Taurus): बुधवार का दिन शिक्षा प्राप्ति के लिए अच्छा है. मेहनत के अनुसार आपको सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी. बुधवार के दिन आपके अंदर कार्य को करने के लिए नई ऊर्जा का संचार होगा. इसके अलावा कामकाज के लिए दिन बेहतर है.

मिथुन (Gemini): इस बुधवार आपका दिन अच्छा व्यतीत होगा. व्यापार में लाभ होगा. साथ ही नौकरी में प्रमोशन होगा. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा. बुधवार के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है. कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी. घर में खुशी का माहौल बनेगा.

कर्क (Cancer): बुधवार का दिन मांगलिक कार्य के लिए शुभ रहेगा. आपका मन प्रसन्न रहेगा. बहुत दिनों के बाद किसी अपने से मिलने का मौका मिलेगा. नए कार्य की शुरुआत लाभकारी रहेगी. साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामलों से आपको मुक्ति मिल सकती है. काम काज में अच्छा धन लाभ होगा.

सिंह (Leo): इस बुधवार व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे जिससे धन लाभ के योग बनेंगे. आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है. परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे. इसके अलावा भाग्य आपके साथ है. कार्य क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी.

कन्या (Virgo): बुधवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. कामकाज में सफलता के साथ लाभ होगा. साथ ही आप प्रशंसा के पात्र होंगे. इस बुधवार आप बेचैनी महसूस करेंगे और आपका खराब स्वास्थ्य आपकी बेचैनी का कारण होगा. छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा.

तुला (Libra): बुधवार के दिन आपको परिवार का सुख अच्छा मिलेगा. साथ ही आप मांगलिक कार्य या समारोह में शामिल होंगे. व्यक्ति विशेष से मुलाकात यादगार रहेगी. कामकाज के लिए दिन उत्तम है. आपके मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा. इसके अलावा आपको प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक (Scorpio): इस बुधवार आप चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी. आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे. साथ ही आपको पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा. आप अच्छे कार्य की ओर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे. इस बुधवार आपको मानसिक शांति मिलेगी.

धनु (Sagittarius): बुधवार के दिन आप काफी प्रसन्न रहेंगे. आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी. आप वार्तालाप की निपुणता और अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे. परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा.

मकर (Capricorn): बुधवार के दिन को बेहद खास बनाने के लिए आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी. आपको भाग्य का पूरी तरह से तो साथ नहीं मिलने वाला लेकिन अगर आपके कोई कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले हैं तो उनमें आपको थोड़ी राहत मिल सकती है.

कुंभ (Aquarius): बुधवार का आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा. साथ ही आप मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे. कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. इस बुधवार आप सराहनीय कार्य करेंगे. आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है. इसके अलावा आप मीठी वाणी बोलकर दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब होंगे.

मीन (Pisces): आपका बुधवार का दिन अच्छा बीतेगा. शरीर में भी फुर्तीलापन देखने को मिलेगा. आपके व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. आपके नौकरी के हालात भी अच्छे बने रहेंगे. इस बुधवार आप जैसा चाहेंगे वैसा ही फल पाएंगे. बुधवार का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा.