बेटा न पैदा होने से दुश्मन बना ससुराल, साजिश रच बहू को उतार दिया मौत के घाट

The in-laws became an enemy because of not having a son, conspired to put the daughter-in-law to death
The in-laws became an enemy because of not having a son, conspired to put the daughter-in-law to death
इस खबर को शेयर करें

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक परिवार पर बहू को इसलिए मौत के घाट उतार देने का आरोप लगा है, क्योंकि उसके लड़का पैदा नहीं हो रहा था. मायके वालों का आरोप है कि उनकी बेटी को दो लड़कियां पैदा हो चुकी थीं, इसी के चलते उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे. आखिरकार अब उन लोगों ने उनकी बेटी की हत्या ही कर दी और आत्महत्या साबित करने के लिए उसे फांसी के फंदे से लटका दिया.

पूरी घटना बाराबंकी जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के महर्षि नगर मोहल्ले की है. जहां संध्या नाम की एक महिला की हत्या का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगा है. संध्या के मायके वालों की तहरीर पर बाराबंकी पुलिस ने उसके पति अमित सिंह उर्फ विक्की, देवर विकास सिंह, ससुर राजेश सिंह, सास और चाचा राकेश सिंह के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं केस दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की बात कह रही है. जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का पति ग्राम प्रधान भी है.

मायके वालों में मुताबिक उनकी बेटी संध्या के दो लड़कियां हैं और लड़का पैदा न होने से पति व ससुराल वाले उससे बेहद नाराज रहते थे. इसी बात पर वह सब मिलकर उसे काफी प्रताड़ित किया करते थे. ससुरालवालों ने उस पर मायके जाने को लेकर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था. यहां तक कि ससुराल वालों ने पिता की मौत और उसके सगे भाई की शादी में भी संध्या को अपने मायके नहीं जाने दिया.

मायके वालों ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी अगर उनसे फोन पर बात भी कर लेती थी, तो उसका पति उससे मारपीट करता था. मायके वालों का कहना है कि उनकी बेटी के शरीर पर गंभीर चोट के कई निशान भी हैं. जिससे साबित होता है कि उसके साथ पहले काफी मारपीट की गई और फिर उसे जान से मार दिया गया. फिलहाल पुलिस ने मृतक महिला के ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की बात कह रही है.