बंगाल में दिहाड़ी मजदूर की पत्नी बनी विधायक, संपत्ति के नाम पर बस..

इस खबर को शेयर करें

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी भले ही सत्ता से दूर हो गई है लेकिन सल्टौरा निर्वाचन क्षेत्र से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी चंदना बाउरी ने जीत दर्ज सबको चौंका दिया है। 30 साल की चंदना बाउरी ने तृणमूल कांग्रेस के संतोष कुमार मोंडल को 4,000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।

तीन बच्चों की मां है बाउरी
उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, बाउरी तीन बच्चों की मां हैं और उनके पास सिर्फ 31,985 की संपत्ति है, जबकि उनके पति की संपत्ति 11 30,311 है। बाउरी के पति एक दिहाड़ी मजदूर हैं। वह राजमिस्त्री का काम करत हैं। बाउरी दपत्ति के पास तीन बकरियां और तीन गाय हैं।

टिकट मिलने का नहीं था भरोसा
मार्च में बाउरी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था, ‘टिकटों की घोषणा से पहले मुझे नहीं पता था कि मुझे विधान सभा चुनावों में एक उम्मीदवार के रूप में चुना जाएगा। कई लोगों ने मुझे नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया, लेकिन मुझे नहीं लगा कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर पाऊंगी।’

सोशल मीडिया पर खूब हो रही तारीफ
ट्विटर पर, चंदना बाउरी के जीतने की खबर से समर्थकों काफी खुश नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है कि ”बिना किसी राजनीतिक बैंकग्राउंड के यह “आम महिला” की जीत है। बाउरी के पास न मनी है न पॉवर फिर भी जीत गईं।” उन्हें सलाम।।।

एक यूजर ने लिखा है कि चंदना बाउरी 4145 वोट से जीत गईं । उनके पास सिर्फ 31985 रुपये की संपत्ति और तीन गाय और एक बकरी है। उन्हें बधाई ।।।इसी तरह चंदना की तस्वीरों के साथ लोग उन्हें जमकर बधाइयां दे रहे हैं।