स्कोडा की नई इलेक्ट्रिक कार का लुक सामने, देखें क्या है खास?

The look of Skoda's new electric car is out, see what's special?
The look of Skoda's new electric car is out, see what's special?
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. स्कोडा ऑटो ने पहली बार अपनी विजन 7एस (VISION 7S) कॉन्सेप्ट व्हीकल का खुलासा किया है. कंपनी ने इसका एक स्केच जारी किया है. बिल्कुल नई केबिन लेआउट डिजाइन लैंग्वेज VISION 7S के केबिन में एक उदार झलक दिखाई गई है, जिससे इस साल के आखिर में पर्दा उठाया जा सकता है. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि भविष्य में स्कोडा मॉडल के केबिन लेआउट को इसी डिजाइन में रखा जा सकता है.

VISION 7S के केबिन डिजाइन की सबसे यूनिक बात यह है कि इसमें फैला हुआ सेंट्रल कंसोल है, जो दूसरी पंक्ति की सीटों से थोड़ा आगे तक फैला हुआ है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है. इसमें एक फ्लैट फुटबेड है. 2+2+3 सीट लेआउट में सेंटर कंसोल को काफी पीछे तक फैलाने की सुविधा देता है. दूसरी पंक्ति में एक शिशु के लिए एक सीट स्पेस है और यह प्रभावी रूप से समग्र केबिन सीट लेआउट सेट अप में जोड़ता है. स्कोडा का दावा है कि यह वाहन में सबसे सुरक्षित जगह है और इसलिए शिशुओं के लिए आदर्श है.

बेहद शानदार है इसका इंटीरियर
स्कोडा का दावा है कि इस कार के लिए टिकाऊ मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. कॉन्सेप्ट कार में एक रैप-अराउंड डिजाइन और एक फैला हुआ, होरिजेंटल डैशबोर्ड है, जो दरवाजों तक फैला हुआ है. हैप्टीक कंट्रोल को नए सिरे से डिजाइन किए गए स्टीयरिंग व्हील में भी इंटीग्रेटड किया गया है. कार में एम्बिएंट लाइटिंग, चार्जिंग समेत इंटीरियर के हिस्सों को हाइलाइट किया गया है. यहां तक कि डोर पैनल डोर में भी इंटरेक्टिव हैप्टिक और विजुअल एलिमेंट मिलते हैं. केबिन के कुछ अन्य मुख्य आकर्षण में आगे की सीटों के पीछे के बैकपैक्स शामिल हैं, आगे की सीटों के बैकरेस्ट मल्टीमीडिया उपकरणों के लिए होल्डर के साथ लगे हैं.

कार में मिलेगा काफी अलग एकसपीरिंस
केबिन को दो अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन भी मिलते हैं, जो ड्राइविंग और आराम जैसी स्थितियों के लिए एक नया एक्सपीरियंस उपलब्ध कराते हैं. ड्राइविंग मोड में सभी नियंत्रण अपनी आदर्श स्थिति में सेट होते हैं और ड्राइविंग करते समय सभी जरूरी जानकारी दिखाने के लिए सेंट्रल टचस्क्रीन को वर्टीकली रखा गया है. आराम के लिए चार्ज करने या रुकने पर रिलैक्स मोड को सक्रिय किया जा सकता है. स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आगे की ओर स्लाइड करते हैं और पहली और दूसरी पंक्ति की सीटें पीछे की ओर चलती हैं.