राष्ट्रगान के दौरान इस देश के राष्ट्रपति ने पैंट में ही कर दिया पेशाब, हिरासत में लिए गए छह स्टाफ, देखें

The President of this country urinated in his pants during the national anthem, six staffers were detained, see
The President of this country urinated in his pants during the national anthem, six staffers were detained, see
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दक्षिण सूडान के सरकारी मीडिया के कुल छह कर्मचारियों को एक वीडियो सर्कुलेट करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। इस वीडियो में राष्ट्रपति सल्वा कीर को एक आधिकारिक कार्यक्रम में पैंट गीला करते हुए दिखाया गया है। राष्ट्रीय पत्रकार संघ ने रॉयटर्स को ये जानकारी दी है।

दिसंबर के एक वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि एक रोड कमीशनिंग कार्यक्रम में जब 71 वर्षीय राष्ट्रपति राष्ट्रगान के दौरान खड़े थे, तब उनके ग्रे पतलून पर एक काला धब्बा फैला हुआ दिख रहा है। वह धब्बा धीरे-धीरे फैल रहा है। हालांकि, यह वीडियो टेलीविजन पर कभी प्रसारित नहीं हुआ लेकिन सोशल मीडिया पर खूब प्रसारित किया गया।

साउथ सूडान यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष पैट्रिक ओयेट ने कहा कि सरकारी दक्षिण सूडान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के साथ काम करने वाले पत्रकारों को मंगलवार और बुधवार को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने रॉयटर्स को बताया, “उन्हें इस बात की जानकारी होने का संदेह है कि राष्ट्रपति के पेशाब करने का वीडियो कैसे सामने आया।” हालांकि,दक्षिण सूडान के सूचना मंत्री माइकल मक्यूई और राष्ट्रीय सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता डेविड कुमुरी ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

2011 में दक्षिण सूडान को स्वतंत्रता मिलने के बाद से ही कीर वहां के राष्ट्रपति हैं। सरकारी अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों का बार-बार खंडन किया है कि वह अस्वस्थ हैं। पिछले एक दशक से देश संघर्ष में उलझा हुआ है।