मुजफ्फरनगर के फुलत में हुए खूनी संघर्ष में घायल तीसरे शख्स की भी मौत, मचा हाहाकार

The third person injured in the bloody clash in Phulat of Muzaffarnagar also died, creating an outcry.
The third person injured in the bloody clash in Phulat of Muzaffarnagar also died, creating an outcry.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। रतनपुरी के फुलत में दो पक्षों के बीच 10 महीनों से चली आ रही बदले की चिंगारी पिछले दिनों फूट पड़ी। 28 फरवरी को शाम होते ही फुलत फायरिंग से दहल गया। फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। हमले में घायल राहुल ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में छह को जेल भेज दिया है। वहीं अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे युवक ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

मुजफ्फरनगर जनपद के रतनपुरी थाना क्षेत्र के फुलत गांव में झूठी आन की खातिर अनुसूचित जाति के दो पक्षों में संघर्ष के मामले में घायल हरिमोहन की मौत हो गई। मृतक के दोनों बेटों की पहले ही मौत हो गई थी। कुल चार मौत हुई है।

फुलत गांव निवासी अनुसूचित जाति के अंकित (26) पुत्र राजू ने करीब दस माह पहले पड़ोसी हरिमोहन की बेटी के साथ गांव से भागकर कोर्ट मैरिज कर ली थी। 27 फरवरी की शाम अंकित गांव में एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया था, इसकी जानकारी हरिमोहन पक्ष को मिल गई। सठेड़ी मार्ग पर अंकित की हरिमोहन और उसके बेटे राहुल व रोहित ने घेरकर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी थी।

हमले की जानकारी दूसरे पक्ष को लगी तो वह भी मौके पर पहुंचे और तीनों पिता-पुत्र पर हमला कर दिया था। रोहित की अस्पताल में मौत हो गई थी। अगले दिन राहुल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घायल हरिमोहन की भी मंगलवार को मौत हो गई है।

अंकित पक्ष की ओर दर्ज कराया गया मुकदमा
मृतक अंकित के पिता राजू की ओर से दूसरे पक्ष के हरिमोहन, उसकी पत्नी मीना, बेटे राहुल, रोहित व सचिन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इनमें अब हरिमोहन, रोहित और राहुल की मौत हो गई है। हरिमोहन की पत्नी मीना व बेटे सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

राजू और उसके बेटे भी किए गए नामजद
दूसरे पक्ष के गोवर्धन की ओर से राजू, उसके बेटे अंकित, बबलू, जोशी व मोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। अंकित की मौत हो चुकी है। पुलिस ने अन्य चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि दोनों पक्षों के तीन लोगों की मौत हुई है।

दस आरोपियों में से छह गिरफ्तार कर लिए गए हैं, जबकि एक आरोपी का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दरांती, दाव, देसी पिस्टल और नौ कारतूस .32 बोर के बरामद किए गए हैं। चार खोखा कारतूस बरामद हुए हैं।