केजरीवाल को यूपी में जगी आस, अखिलेश का देंगे साथ, अगर…

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को प्रचार के लिए पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यूपी में किसी दल को बहुमत नहीं मिलने के आसार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हंग असेंबली हुई तो वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सत्ता से बाहर रखने के लिए किसी भी दल को समर्थन देने को तैयार हैं। दिल्ली के सीएम ने कहा यदि किसी सरकार में शामिल होने का मौका मिला तो वह उन सभी गारंटी को पूरा करवा लेंगे जो अभी जनता से कर रहे हैं।

केजरीवाल ने लखनऊ में एक रैली में कहा, ”मेरे पास एक आदमी आया बोला केजरीवाल जी गारंटी तो बड़ी-बड़ी कर रहे हो, जीतोगे क्या? मैंने कहा देखो भाई साहब सारे जो सर्वे आ रहे हैं, वो सर्वे दिखा रहे हैं कि हंग हो सकता है। हो सकता है कि किसी को बहुमत ना मिले। तो बीजेपी को बाहर रखने के लिए हमारी जरूरत पड़ी और हम सरकार में शामिल हुए तो जिसकी भी सरकार है उससे गारंटी मैं पूरी करा दूंगा सारी।”

केजरीवाल ने आगे कहा, ”बढ़-चढ़कर वोट देना। जितनी भी सीटें आएं चिंता मत करना। जितनी भी सीटें आएंगी, अगर हंग हाउस हुआ, बीजेपी को बाहर रखने के लिए हम सरकार में गए सारी गारंटी मैं पूरी करा दूंगा।”

अखिलेश के साथ जाने का संकेत
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आतंकवादी हमले में साइकिल के इस्तेमाल को लेकर दिए गए बयान को ‘गरीबों पर चोट’ करार देते हुए उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में भाजपा विरोधी धड़े का साथ देने का संकेत दिया। केजरीवाल ने कहा कहा, ”कल मैंने सुना, प्रधानमंत्री आकर बोले कि देश में जो भी साइकिल चलाते हैं, वे सारे आतंकवादी हैं। यह साइकिल चलाने वाले सारे गरीबों पर चोट है। सारे गरीबों को प्रधानमंत्री आतंकवादी बोल रहे हैं, जितने लोग साइकिल चलाते हैं, जब वोट का बटन दबाओ तो बता देना कि साइकिल चलाने वाले लोग आतंकवादी हैं या भाजपा वाले।” इसके अलावा उन्होंने यह कहकर भी सपा को समर्थन का संकेत दिया कि त्रिशंकु विधानसभा होने पर बीजेपी को रोकने के लिए वह किसी सरकार में शामिल हो सकते हैं।

क्या कहा था पीएम ने
प्रधानमंत्री ने रविवार को एक चुनावी रैली में सपा के चुनाव निशान साइकिल की आड़ में उसे घेरते हुए कहा था कि अहमदाबाद बम धमाकों समेत देश में हुई ऐसी कई बड़ी घटनाओं में साइकिल का इस्तेमाल किया गया, मैं हैरान हूं कि आतंकवादियों ने साइकिल को ही क्यों चुना।