मुजफ्फरनगर में लागू हुई नई व्यवस्था, 7 बजे के बाद कूड़ा वाहनों को नहीं मिलेगा तेल

There is no alcohol in Muzaffarnagar, its new system implemented in Muzaffarnagar, after 7 o'clock garbage vehicles will not get oil
There is no alcohol in Muzaffarnagar, its new system implemented in Muzaffarnagar, after 7 o'clock garbage vehicles will not get oil
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर में कूड़ा निस्तारण की देर से शुरू होने वाली कार्यवाही को संवारने के लिए प्रयासों में जुटी नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने आज शहर को निरीक्षण किया और कूड़ा निस्तारण का जायजा लिया। उन्होंने पेट्रोल पम्प पर पहुंचकर देर से आने वाले वाहन चालकों को हड़काया और स्पष्ट कर दिया कि यदि 7 बजे के बाद वाहन निकाले तो उनको पेट्रोल पम्प से तेल उपलब्ध नहीं कराया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने शहर में कई स्थानों पर निरीक्षण करते हुए कूड़ा निस्तारण अपने सामने कराया।

बता दें कि पूर्व में पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों व कर्मचारियों को निर्देश दिये थे कि शहर में कूड़ा डलाव घरों से समय से कूड़ा निस्तारण कराया जायेगा। इसका कार्य सवेरे 7 बजे प्रारम्भ कराया जाये। आदेशों का अनुपालन परखने के लिए शनिवार को अंजू अग्रवाल द्वारा प्रातः 6.30 बजे से 10 बजे तक शहर की सफाई व्यवस्था का प्रभावी निरीक्षण किया गया। सबसे पहले उनके द्वारा शामली रोड पर पालिका प्रशासन के द्वारा अधिकृत किए गए पेट्रोल पंप श्री कृष्ण फीलिंग स्टेशन पर अपने सामने कूड़ा वाहनों में डीजल की आपूर्ति कराते हुए कंप्यूटराइज पर्ची की जांच भी की गयी। मौके पर मौजूद कूड़ा वाहन चालकांे को चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल द्वारा निर्देश दिए गए कि वह अपनी गाड़ियों में 6.45 बजे तक तेल भरवाते हुए नगरीय कूड़ा निस्तारण स्थलों पर जल्द से जल्द कूड़ा निस्तारण के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां पर देर से पहुंचे वाहन चालकों को जमकर फटकार लगायी और स्पष्ट निर्देश दिये किये कि प्रातः 7 बजे के बाद किसी भी ड्राइवर को डीजल आपूर्ति की कार्यवाही नहीं की जाएगी। उन्होंने पेट्रोल पंप प्रबंधक को भी निर्देशित करते हुए कहा कि वह प्रातः 7 बजे के बाद उनके संज्ञान में लाए बगैर किसी भी कूड़ा वाहन में डीजल आपूर्ति ना करें।

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों व कर्मियों को निर्देश दिया कि वह पिछले तीन महीने की अवधि में परिवर्तित किए गए तीन पेट्रोल पंप डीजल आपूर्ति के अंतर का हिसाब बनाये और इसके संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इस दौरान स्टोर लिपिक संदीप यादव ने चेयरपर्सन को मौखिक रूप से अवगत कराया कि गत 15 दिवस में हिसाब लगाया जाए तो प्रतिदिन डीजल आपूर्ति में काफी कमी आई है, जबकि 4 वाहन जिसमें दो बुल लोडर एवं एक हुक लोडर तथा 1 रोबोट गाड़ी भी कूड़ा सफाई में अतिरिक्त रूप से बढ़ाई गई हैं। चेयरपर्सन द्वारा इसके लिए कंपलीट 3 माह का कंपैरेटिव चार्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

इसके बाद चेयरपर्सन ने नगर की मुख्य सड़कों का सफाई के दृष्टिकोण से निरीक्षण करते हुए जायजा लिया। जिला अस्पताल के सामने कूड़ा डलाव घर को अपने प्रभावी पर्यवेक्षण में खाली कराया और वहां पर एकत्र कूड़ा को बुल्ल मशीन में भरवाया गया। इस दौरान श्रीमती अंजू अग्रवाल का ध्यान नगरीय सफाई व्यवस्था कूड़ा निस्तारण एवं नाला सफाई के प्रति अधिक रहा है। इसी कड़ी में उनके निर्देश पर वार्ड संख्या 39 सलीम अंसारी सभासद के वार्ड मोहल्ला ल(ावाला में रोबोट मशीन के माध्यम से नाले की तली झाड़ सफाई कराई गई तथा स्वर्गीय सुनील शर्मा के वार्ड संख्या 25 में जेसीबी मशीन के माध्यम से सफाई का कार्य कराया गया एवं वार्ड संख्या 19 नई मंडी क्षेत्र प्रियांशु जैन सभासद के क्षेत्र में मैनुअली सफाई का कार्य नाला टीम से कराया गया। निरीक्षण में सभासद अरविंद धनगर, सलीम अंसारीके अलावा स्टोर लिपिक संदीप यादव, अवनीश कुमार, राजेश कुमार तथा स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी आदि मौजूद रहे।