तेल के दामों में आई भारी गिरावट, इतने रुपये लीटर हो गये दाम, जानकर होंगे हैरान

There was a huge fall in the prices of oil, the price has become so much per liter, you will be surprised to know
There was a huge fall in the prices of oil, the price has become so much per liter, you will be surprised to know
इस खबर को शेयर करें

Mustard Oil Price: आपको बता दे की आज सरसों तेल के दाम में काफी गिरावट देखने की मिल रही है, जिससे आम जनता को राहत की सांस मिली है, अगर आप भी आज सरसों का तेल खरीना चाहते है तो आज आपके लिए सुनहरा मौका है, तो आइये देखिए आज का ताजा भाव

अगर आप सरसों का तेल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अब देर नहीं करें। इसकी वजह कि यह सौ फीसदी सच है कि सरसों का तेल अब आपको कुल 110 रुपये किलो मिलेगा, लेकिन इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। यह सब जानने के लिए आप नीचे तक आर्टिकल पढ़ें, जिसमें तमाम शर्तों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

यहां मिलेगा 110 रुपये लीटर सरसों का तेल

सरसों तेल का प्राइस 110 रुपये प्रति लीटर जानकर हैरान मत होइए, क्योंकि यह सच है, लेकिन यह सभी के लिए नहीं है। इसके सबसे पहले तो आपके पास बीपीएल राशन कार्ड बना हुआ होना जरूरी है यानि गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को ही इसका लाभ मिल सकेगा। इसमें दूसरा शर्त है कि आप हिमाचल प्रदेश के निवासी होने जरूरी है।

अगर आप हिमाचल प्रदेश में रहते हैं और बीपीएल कार्ड बना हुआ है तो फिर इसकी खरीदारी 110 रुपये में कर सकेंगे। खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से इसके ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं, जो हर किसी का दिल जीते के लिए काफी है। वैसे राज्य के अधिकतर जिलों में सरसों तेल की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा दर्ज की जा रही है।

इतने लोगों को होगा बंपर फायदा

सरसों तेल सस्ता खरीदने का फायदा काफी लोगों को होगा। जो आयकर उपभोक्ता हैं उन्हें सरसों तेल 115 रुपये प्रति लीटर की दर से दियाजाना है। हिमाचल प्रदेश के 19.74 लाख राशनकार्ड परिवारों को इस सुविधा का लाभ मिलना तय माना जा रहा है। इस फैसले से हिमाचल के 19,74,790 राशनकार्डधारकों को बेनिफिट देखने को मिलेगा।