अच्छा वक्त आने से पहले देता है ये 7 संकेत, क्या आपके साथ भी हो रही हैं ऐसी चीजें

These 7 signs give before good time, are such things happening with you too
These 7 signs give before good time, are such things happening with you too
इस खबर को शेयर करें

Astro Auspicious time Sign: वक्त बहुत बलवान होता है. समय की चाल हमेशा एक जैसी नहीं होती. ये राजा को रंक और गरीब को धनवान भी बना सकता है. वक्त बुरा हो तो चारों ओर निराशा छाई रहती है, लेकिन जब समय अनुकूल होता है तब सारी समस्याएं हवा के झोंके के समान उड़ जाती हैं. सुख-समृद्धि, तरक्‍की, सफलता, रिश्‍तों में मिठास लेकर आता है. कहा जाता है कि बुरे या अच्छे वक्त के आने से पहले प्रकृति हमें कई संकेत देती है. आइए जानते है किस तरह के संकेत बताते हैं कि ‘अच्छे दिन’ आने वाले हैं.

अच्छे दिन आने के संकेत:

गो माता अगर घर के द्वार पर आकर रंभाएं तो ये घर के सुख में वृद्धि की ओर इशारा करता है. गाय के घर आने पर उसे रोटी जरूर खिलाएं.

घर के आंगन में या बालकनी में गौरैया आकर बैठे और चहचहाए तो समझ लीजिए कि आपकी जिंदगी में खुशियों भरे दिन आने वाले हैं.

रास्ते में कभी घोड़े की नाल मिल जाए तो इसे गुडलक माना जाता है.शनिवार के दिन छोड़कर बाकी किसी भी दिन ये रास्ते पर मिल जाए तो इसे रख लेना चाहिए.

कहीं जाते वक्त रास्ते में दाईं तरफ सांप, या बंदर दिख जाए तो ये धन आगमन का संकेत होता है. वहीं सुबह उठते ही अगर पूजा का नारियल के दर्शन हो जाएं तो समझ लें कि मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है.

खूबसूरत तितलियां भी शुभता का प्रतीक होती हैं. यदि आपको अपने आसपास अचानक ही रंग-बिरंगी तितिलियां नजर आएं तो मान लें आपकी जिंदगी में खुशियों की दस्‍तक होने वाली है.

जब भी आपका अच्छा समय आने वाला होता है तो आपके घर के सामने आक का पौधा उगता हुए नजर आएगा. ये भी बहुत शुभ होता है.

किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से निकल रहे हों और किसी व्यक्ति के हाथ में जल से भरा हुआ पात्र दिख जाए तो ये संपन्नता का संकेत होता है.