ये हैं अमीर बनने के संकेत, ना करें इग्नोर, हो जाएंगे मालामाल

इस खबर को शेयर करें

मां लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी कहा जाता है। लक्ष्मी माता को प्रसन्न करने के लिए लोग घर में कई तरह के उपाय करते हैं। मान्यता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उस घर में हमेशा खुशिया बनीं रहती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे, जिससे कि पता चलता है कि अब मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनने वाली है।

कहा जाता है कि अगर घर में अचानक काली चींटियों का झुंड नजर आने लगे और वो खाने की चीजों पर टूटना शुरू कर दें तो समझ लीजिए आपके घर में मां लक्ष्मी प्रवेश कर चुकी हैं। यह घर में पैसा आने का संकेत हो सकता है। वहीं, घर के छज्जे या आंगन के पेड़ में चिड़िया, कबूतर या किसी पक्षी का घोंसला बनना भी शुभ संकेत माना जाता है। वहीं, अगर कोई व्यक्ति इस पेड़ को कटवा देता है तो ये उसके लिए अशुभ साबित हो सकता है। इसके अलावा अगर किसी के घर में एक ही स्थान पर तीन छिपकलियां इकट्ठी दिखाई दें तो ये मां लक्ष्मी के जल्दी घर आने का संकेत है। यह धन-दौलत बढ़ाने का एक शुभ संकेत माना जाता है।

यह भी पढ़ें:शुभ संकेत है सपने में चींटियों का दिखना, बना देता है धनवान
इतना ही नहीं दिवाली के दिन तुलसी के पौधे के पास छिपकलियां दिखाई देना भी बड़ा ही शुभ होता है, लेकिन अगर तुलसी के पौधे के पास बहुत ज्यादा छिपकलियां दिखाई दें तो उसके परिणाम उल्टे भी हो सकते हैं। वहीं, सुबह घर से निकलते हुए अगर आप किसी को कई दिनों तक लगातार झाड़ू लगाते हुए देखें तो समझ लें कि कोई बड़ा विवाद सुलझने वाला है। साथ ही ये
आपके बहुत जल्द अमीर होने का भी संकेत है। अगर किसी की दाईं हथेली पर लगातार खुजली हो रही है तो इसका साफ मतलब है कि आपके हाथ कोई मोटी रकम लगने वाली है। कर्ज या उधार में दिया पैसा (Money) भी आपको मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:आज का दिन जरूर करें ये काम, धन लाभ समेत होंगे कई फायदे
इसके अलावा अगर आपको सपने में झाड़ू, उल्लू, घड़ा या सुराही, हाथी, नेवला, शंख, छिपकली, सितारा, सांप या गुलाब का फूल दिखाई दे तो समझ लीजिए आपका बैंक-बैलेंस बढ़ने वाला है। सपने में दिखने वाली ये सभी चीजें घर में पैसा आने का संकेत होती हैं। सुबह उठते ही आपको शंख की मधुर आवाज सुनाई दे तो ये भी घर में लक्ष्मी आने का संकेत है। साथ ही घर से बाहर अगर आपको कोई कुत्ता मुंह में रोटी या शाकाहारी चीज दबाकर दौड़ता दिख जाए तो ये भी आपके अमीर होने का इशारा हो सकता है।