बर्बादी का कारण बन सकती हैं सोते समय सिरहाने रखीं ये चीजें, खाली कर देती हैं तिजोरी

These things kept by the head while sleeping can cause wastage, they empty the vault
These things kept by the head while sleeping can cause wastage, they empty the vault
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुछ आदतें घर में नकारात्मकता लाती हैं. इन बातों पर ध्यान न देने पर घर में दरिद्रता आती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को जीवन धीरे-धीरे बर्बादी की ओर जाने लगता है. वास्तु में सोते समय सिरहाने के पास कुछ चीजें न रखने पर जोर दिया गया है. इन चीजों को सिरहाने रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, और घर से चली जाती हैं.

पानी की बोतल- लोग रात के समय अपने सिरहाने पानी की बोतल रखकर सोते हैं. ताकि रात के समय प्यास लगने पर उन्हें उठकर न जाना पड़े. लेकिन वास्तु के अनुसार इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. अगर कोई ऐसा करता है तो इससे व्यक्ति की एकाग्रता खत्म हो जाती है. साथ ही, व्यक्ति को तनाव रहता है.

किताब- कई बार लोग पढ़ाई करते-करते किताबें या अखबार तकीए के सिरहाने ही रखकर सो जाते हैं. लेकिन आप भूलकर भी ऐसा काम न करें. सिर के नीचे ये चीजें रखकर सोने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है. ये लोग लाइफ में कभी आगे नहीं बढ़ पाते.

इलैक्ट्रॉनिक चीजें- मान्यता है कि सोते समय घड़ी, फोन और लैपटॉप सिरहाने नहीं रखने चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें सिरहाने रखने से व्यक्ति में नकारात्मकता बढ़ती है. इससे धन की हानि तो होती ही है. साथ ही, लाइफ पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.

सोने का सामान- मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति तकीए के सिरहाने पर चेन या सोने की चीजें रखकर सोता है, तो उसे जीवन में बाधाएं कभी कम नहीं होती. करियर में लाख जतन करने के बाद भी उन्हें सफलता हासिल नहीं होती. ऐसे लोगों के लिए आसान कार्य भी मुश्किल से होते हैं.

पर्स- बहुत से लोगों की आदत होती है कि वे सोते समय अपना पर्स सेफ्टी के हिसाब से तकीए के नीचे रख लेते हैं. लेकिन वास्तु में इसे गलत बताया गया है. ऐसा करने वालों के हाथ में कभी पैसा नहीं रुकता. बेफिजूल के खर्चे बढ़ने लगते हैं. पर्स को हमेशा तिजोरी या अल्मारी में रखें.