ये है दुनिया का सबसे दुखी देश, भारत की रैंकिंग जान हो जाएगा दिमाग खराब; पाकिस्तान की जानने पर लगेगा झटका

This is the most unhappy country in the world, India's ranking will spoil your mind; It will be a shock to know about Pakistan
This is the most unhappy country in the world, India's ranking will spoil your mind; It will be a shock to know about Pakistan
इस खबर को शेयर करें

दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं, जो किसी ना किसी कारण दुखी ना हो. हर इंसान के जीवन में खुशियां भी होती हैं और दुख भी होता है. हालांकि, कई लोग या कहे कई देश के लोगों के जीवन में कई बार दुख ज्यादा होता है. इसलिए इन देशों को अनहैप्पी कंट्री की लिस्ट में शामिल किया जाता है. आज हम आपको उन देशों के बारे में बताएंगे, जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा दुखी हैं. इसी के साथ हम आपको भारत की रैंकिग और साथ ही भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की भी हालत बताएंगे.

दरअसल, हाल ही में वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स की तरफ से एक लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें दुनिया के सबसे दुखी और सबसे खुशहाल देशों के बारे में बताया गया था. वहीं, इस लिस्ट के मुताबिक, दुनिया का सबसे दुखी देश अफगानिस्तान (Afghanistan) है. यहां लोग बेरोजगारी, आतंकवाद और आर्थिक कारणों से काफी दुखी हैं. वहीं, बात करें इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आने वाले देश की, तो वह है लेबनान (Lebanon). दरअसल, यह देश है तो बहुत खूबसूरत, पर यहां के लोग कई कारणों से काफी दुखी रहते हैं. इसके अलावा बता दें कि तीसरे नंबर पर आने वाली कंट्री का नाम है सिएरा लियोनी.

वहीं बात की जाए इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आने वाले देश की, तो वह है जिम्बावे (Zimbabwe). यहां के लोग नाचने-गाने और हर समय पार्टी करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन दुनिया में दुखी देशों के मामले में चौथे नंबर पर आते हैं. अब बात की जाए भारत (India) की, तो इस लिस्ट के मुताबिक भारत के लोग भी काफी दुखी हैं. भारत को दुनिया के काफी दुखी देशों की लिस्ट में शामिल किया गया है. इस लिस्ट में भारत की रैंक 12 है. इसके अलावा बात करें भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की, तो बता दें कि पाकिस्तान की रैंकिंग भारत से काफी अच्छी है. ना जाने क्या सोचकर इस लिस्ट में पाकिस्तान को भारत से ज्यादा खुशहाल देश बताया गया है. इस लिस्ट के मुताबिक पाकिस्तान का नंबर अनहैप्पी कंट्री की लिस्ट में 30वें नंबर पर आता है.