ठंड में ये जादुई चादर बन जाएगी रजाई! अंदर से निकलेगी गर्म हवा; इसके आगे कश्मीर की ठंड भी बेअसर

This magical sheet will become a quilt in the cold! Hot air will come out from inside; Apart from this, even the cold of Kashmir is ineffective.
This magical sheet will become a quilt in the cold! Hot air will come out from inside; Apart from this, even the cold of Kashmir is ineffective.
इस खबर को शेयर करें

ठंड का मौसम आ गया है और लोग घरों में हीटिंग के लिए हीटर का इस्तेमाल करने लगे हैं. हीटर से गर्मी मिलती है, लेकिन इससे बिजली की खपत भी ज्यादा होती है। अगर आप बिजली बचाना चाहते हैं, तो हीटिंग ब्लैंकेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. हीटिंग ब्लैंकेट एक ऐसा ब्लैंकेट है जो गर्मी हवा निकालता है. यह ब्लैंकेट बिजली से नहीं चलता है, इसलिए इससे बिजली की बचत होती है. हीटिंग ब्लैंकेट ठंड में रजाई की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में….

Electric Blanket

Warmzzz Checkered Electric Blanket एक ऐसा हीटिंग ब्लैंकेट है जो सर्दियों में आपको आराम और सुरक्षा प्रदान कर सकता है. यह ब्लैंकेट कंफर्ट लेवल के लिए ही डिज़ाइन किया गया है, इसलिए यह आपको न तो बहुत गर्म करेगा और न ही बहुत ठंडा. यह ब्लैंकेट बेड-शीट वार्मर के रूप में काम करता है. इसे बिस्तर पर फैलाने के बाद, यह तुरंत बिस्तर को गर्म कर देता है. रात के समय इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है.

इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट सर्दियों में गर्म रहने का एक आसान तरीका है. लेकिन, इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट इस्तेमाल करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी है.

– बच्चों और बुजुर्गों को इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में अकेला न छोड़ें. इससे उन्हें चोट लग सकती है.
– जानवरों को भी इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट से दूर रखें. जानवरों के नाखूनों से इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट फट सकता है.
– इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को फोल्ड करके पावर सॉकेट से न कनेक्ट करें. इससे ब्लैंकेट खराब हो सकता है.
– इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में छेद या किसी प्रकार की सिलाई न करें. इससे ब्लैंकेट गर्माहट नहीं देगा.
– इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट वॉशेबल नहीं है. इसलिए, इसे धोने की कोशिश न करें.
– अगर इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट गीला हो जाए, तो पावर सॉकेट में प्लग न लगाएं. इससे ब्लैंकेट खराब हो सकता है.

इसकी कीमत वैसे तो 1,999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर यह 949 रुपये में उपलब्ध है. यह ब्लैंकेट वूलन फॉर्म में आता है और सिर्फ पर्पल कलर में उपलब्ध है. अगर आप एक सस्ते और आरामदायक हीटिंग ब्लैंकेट की तलाश में हैं, तो Warmzzz Checkered Electric Blanket एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. फ्लिपकार्ट पर इस पर चल रही छूट का लाभ उठाकर आप इसे बहुत ही कम कीमत में खरीद सकते हैं.