मुजफ्फरनगर में 25 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकडा गया ये अफसर, नाम जान होंगे हैरान

This officer was caught red-handed taking a bribe of 25 thousand in Muzaffarnagar, you will be surprised to know the name
This officer was caught red-handed taking a bribe of 25 thousand in Muzaffarnagar, you will be surprised to know the name
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। एंटी करप्शन मेरठ की टीम ने पेट़्रोल पंप मालिक से 25 हजार की रिश्वत लेते विधिक माप विज्ञान (बांट तथा माप ) विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक हरीश प्रजापति (काला मास्क लगाए हुए) तथा उसके निजी कार चालक सोहनवीर सिंह (आसमानी मास्क लगाए हुए) को अरेस्ट किया।

मुजफ्फरनगर के वरीष्ठ विधिक बांट-माप निरीक्षक हरीश प्रजापति को एंटी करप्शन मेरठ की टीम ने 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। एंटी करप्शन मेरठ की टीम ने निरीक्षक सहित उसके निजी कार चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। बालाजी फ्यूल्स के मालिक आधार राजवंशी की शिकायत पर एंटी करप्शन लखनऊ के आदेश पर यह कार्रवाई की गई।

पेट्रोल पंप मालिक से मांगे थे 50 हजार रुपये
नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भोपा रोड स्थित गांव मखियाली में नगर के आधार राजवंशी का बालाजी फ्यूल्स के नाम से पेट्रोल पंप है।आधार ने पेट्रोल पंप मशीन के वार्षिक सर्टिफिकेशन और वैरीफिकेशन के लिए विधिक माप विज्ञान (बांट तथा माप ) विभाग में अप्लाई किया था।आरोप था कि मशीनों का वैरीफिकेशन करने के लिए विभाग का विरीष्ठ बांट-माप निरीक्षक हरीश प्रजापति 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था। आधार राजवंशी ने अपने हालात की दुहाई देते हुए रिश्वत में कमी की मांग की थी।

जिसके बाद 25 हजार रुपये में समझौता हो गया था। बावजूद आधार राजवंशी ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन के लखनऊ स्थित मुख्यालय में की थी। जिसके बाद विभाग अलर्ट हो गया था। विभाग के उच्चाधिकारियों ने आरोपित इंस्पेक्टर के बारे में पूरी जानकारी की।

जिसमें उसके पूर्व में भ्रष्टाचार में लिप्त होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एंटी करप्शन के मेरठ स्थित कार्यालय को इस बारे में अलर्ट किया गया। एंटी करप्शन मेरठ की टीम ने आरोपित निरीक्षक काे रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया।

25 हजार की रिश्वत लेते इंस्पेक्टर चालक थमे
लखनऊ मुख्यालय के आदेश पर एंटी करप्शन मेरठ की डिप्टी एसपी संगीता सिंह के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया। जिसे आरोपित निरीक्षक को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। टीम ने मंगलवार सायं मेरठ से मुजफ्फरनगर आकर जाल बिछाया। करीब 5.30 बजे विधिक माप विज्ञान (बांट तथा माप ) का वरिष्ठ निरीक्षक हरीश प्रजापति आधार राजवंशी से रिश्वत के 50 हजार रुपये लेने उसके पेट्रोल पंप पर पहुंचा। हरीश प्रजापति ने स्वयं रिश्वत न लेते हुए अपने निजी कार चालक सोहनवीर को भेजा।

जिसे पेट्रोल पंप मालिक आधार ने एंटी करप्शन द्वारा निशान लगाए गए 25 हजार रुपये रिश्वत के रूप में सौंप दिये। सोहनवीर ने रुपये लाकर कार में बैठे हरीश प्रजापति को सौंपे तो एंटी करप्शन की टीम ने उसे दबोच लिया। चालक साेहनवीर सहित हरीश प्रजापति को हिरासत में लेकर एंटी करप्शन की टीम नई मंडी कोतवाली लेकर पहुंची। जहां सुसंगत धाराओं में दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। एंटी करप्शन मेरठ की टीम में डिप्टी एसपी संगीता सिंह सहित इंस्पेक्टर सै. बाबर रजा जैदी, दुर्गेश कुमार आदि शामिल रहे।