मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव लड़ने 2,5 और 10 रुपए के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा ये शख्स

This person came to file nomination to contest Madhya Pradesh Lok Sabha elections with coins of Rs 2,5 and 10
This person came to file nomination to contest Madhya Pradesh Lok Sabha elections with coins of Rs 2,5 and 10
इस खबर को शेयर करें

जबलपुर; मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में एक शख्स निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फार्म भरने पहुंचा था। चूंकि नामांकन फार्म भरने के लिए जमानत राशि भी जमा करनी होती है। ऐसे में ये शख्स 2, 5 और 10 रुपए के सिक्कों में 25 हजार रुपए की राशि जमा करने पहुंचा, तो देखकर हर कोई हैरान था। हालांकि उनके द्वारा दी गई रा​शि जमा कर रसीद दी गई।

ये है वो शख्स

जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं। उनका नाम विनय चक्रवर्ती है। वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए बुधवार को जिला अधिकारी के कार्यालय में नामांकन फार्म भरने के लिए पहुंचे। उन्होंने सिक्कों में 25 हजार रुपए की राशि का जमानत राशि के रूप में भुगतान किया।

जानिये क्यों किया सिक्कों में भुगतान

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए विनय चक्रवती द्वारा सिक्कों में भुगतान करने के पीछे कारण बताया कि जिला अधिकारी कार्यालय में डिजिटल या आनलाइन पेमेंट की व्यवस्था नहीं थी। इस कारण सिक्कों में 25 हजार रुपए की राशि का भुगतान किया। रिटर्निंग अधिकारी दीपक कुमार सक्सेना ने बताया कि संभावित उम्मीदवार से सिक्कों में भुगतान प्राप्त कर रसीद दी गई है।

19 अप्रैल को मतदान, 4 जून को रिजल्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सात चरणों में चुनाव होने जा रहा है। जिसका रिजल्ट 4 जून को आएगा। पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिज़ोरम, नगालैंड, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार, जम्मू कश्मीर, लक्षद्वीप, पुद्दुचेरी की कुल 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।