जिस लोकसभा सीट से लड़ रहे बघेल चुनाव अब वहां पड़ा IT का छापा; रायपुर में भी दस्तावेज खंगाल रहे अधिकारी

Now IT raid has taken place on the Lok Sabha seat from which Baghel is contesting; Officers are examining documents in Raipur also
Now IT raid has taken place on the Lok Sabha seat from which Baghel is contesting; Officers are examining documents in Raipur also
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के ठीक पहले एक बार फिर से आयकर विभाग ने रायपुर और राजनांदगांव में कई ठिकानों पर छापा मारा है।‌ चुनाव के ठीक पहले आईटी की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची हुई है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और रायपुर में आयकर विभाग की 15 से ज्यादा टीम ने छापा मारकर दस्तावेज खंगालने का काम कर रही है। जिन लोगों के घर आयकर की रेड पड़ी है वह लोग जमीन और रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े हुए हैं।

आयकर विभाग ने रायपुर में जिन कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा है। उनमें एक रायपुर के रियल एस्टेट कारोबारी चंदू अग्रवाल उर्फ चंदू दाऊ है। चंदू अग्रवाल के घर और दफ्तर दोनों ही जगह आयकर विभाग की टीम छापा मार कर दस्तावेज खंगाल रही है। जानकारी के अनुसार कटोरा तालाब स्थित ऑफिस के साथ-साथ अमलीडी देवेंद्र नगर में कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा फाइनेंस कारोबारी प्रकाश लुनिया के ठिकाने पर भी आयकर की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा जानकारी है कि राजनांदगांव में आयकर की टीम जमीन कारोबारी संजय शर्मा के ठिकाने पर पहुंच कर जांच पड़ताल करते हुए दस्तावेज चेक करने का काम कर रही है।

बतादे कि छत्तीसगढ़ के रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग की टीम पहुंची हुई है।‌ जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सेंट्रल यूनिट की टीम और भोपाल आयकर विभाग की टीम छत्तीसगढ़ में छापा की कार्रवाई कर रही है। इस पूरी कार्रवाई में 15 से ज्यादा आयकर विभाग के अधिकारी रेड कर दस्तावेज की जांच कर रहे हैं।