मध्यप्रदेश में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी ने सौंपा इस्तीफा

Big blow to Congress again in Madhya Pradesh, Kamal Nath's close aide submits resignation
Big blow to Congress again in Madhya Pradesh, Kamal Nath's close aide submits resignation
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी नेता दीपक सक्सेना ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को अपना इस्तीफा भेजा है। खबर आ रही है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके सक्सेना

जानकारी के अनुसार कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके दीपक सक्सेना छिंदवाड़ा से ताल्लुक रखते हैं। वे किसान परिवार से हैं और साल 1974 में वे कांग्रेस में आए थे। वे मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में दिग्विजयसिंह के साथ 5 साल तक सह सचिव भी रहे हैं। उनके इस तरह पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

भाजपा में होंगे शामिल

खबर आ रही है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे। दीपक सक्सेना के बेटे अजय सक्सेना भी आज शाम को अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

स्वीकार किया जाए इस्तीफा

मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को सौंपे गए इस्तीफे में पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने लिखा कि वर्तमान में मैं व्यक्तिगत परेशानियों के कारण अपनी जवाबदारी का निर्वहन नहीं कर पा रहा हूं। इस लिए मेरा पार्टी से इस्तीफा स्वीकार किया जाए। उन्होंने यह भी लिखा कि मैं विधायक प्रतिनिधि सहित संगठन के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।

सैंकड़ों कांग्रेस नेताओं ने छोड़ी पार्टी

आपको बतादें कि पिछले एक दो माह में ही कांग्रेस के सैंकड़ों नेता और कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली है। सिर्फ एमपी ही नहीं बल्कि राजस्थान, महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जिसके परिणाम भी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकते हैं।