IPL 2024: धोनी नहीं रहे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, IPL 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ को मिली जिम्मेदारी

IPL 2024: Dhoni is no longer the captain of Chennai Super Kings, Rituraj Gaikwad got the responsibility in IPL 2024.
IPL 2024: Dhoni is no longer the captain of Chennai Super Kings, Rituraj Gaikwad got the responsibility in IPL 2024.
इस खबर को शेयर करें

Chennai Super Kings: आईपीएल 2024 से एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है. टूर्नामेंट की शुरुआत से तुरंत पहले दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी है. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान जारी कर खुद इसकी पुष्टि कर दी है. IPL ने भी अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर पोस्ट किया है.

ऋतुराज CSK के नए कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान जारी करते हुए इसकी पुष्टि की कि धोनी अब टीम के कप्तान नहीं हैं, उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी थमा दी है. बयान में कहा गया, ‘एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. रुतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं.’

कप्तानों के फोटोशूट में नहीं दिखे धोनी

IPL ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी टीमों के कप्तानी की ट्रॉफी के साथ फोटो पोस्ट की है. इस फोटो में धोनी नहीं हैं, बल्कि उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ खड़े नजर आ रहे हैं. साथ ही IPL ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़।’ इस पोस्ट के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस ने कमेंट्स की भरमार कर दी है.

5 बार CSK को बनाया चैंपियन

धोनी की कप्तानी में ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 5 बार IPL ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही. धोनी ने पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जिताया. इसके साथ ही टीम मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गई. अब चेन्नई सुपर किंग्स की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में है. एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में खिताब अपने नाम किया. धोनी ने 2010 और 2014 में सीएसके को दो चैंपियंस लीग टी20 खिताब भी दिलाए हैं.

गायकवाड़ खेल चुके हैं 52 मैच

गायकवाड़ के आईपीएल आंकड़े देखें तो उन्होंने 2020 में सीएसके के लिए डेब्यू किया और अब तक 52 मैचों का हिस्सा रहे हैं. 2023 आईपीएल में उन्होंने घातक बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 147.50 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए. उनके इस शानदार प्रदर्शन की टीम को आईपीएल खिताब जिताने में अहम भूमिका भी रही. ऋतुराज भारत के लिए 6 वनडे और 19 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.