हरियाणा कांग्रेस में कलह! टिकट नहीं मिलने से दो बड़े नेता नाराज

Discord in Haryana Congress! Two big leaders angry over not getting tickets
Discord in Haryana Congress! Two big leaders angry over not getting tickets
इस खबर को शेयर करें

हिसार: लोकसभा चुनाव के बीच हरियाणा में कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटे और बेटी को टिकट ना मिलने से नाराज नजर आ रहे हैं. बता दें, किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी का भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट काट दिया गया है. वहीं हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को भी हिसार से कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया.

जिसके बाद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से टिकट न मिलने पर वो खासी नाराज हैं. जिसके चलते किरण चौधरी ने आज (27 अप्रैल) दोपहर 12 बजे अपने समर्थको की बैठक भिवानी में बुलाई है. साथ ही बेटे को टिकट न मिलने पर नाराज बीरेंद्र सिंह ने भी अपने समर्थकों की अहम बैठक 28 अप्रैल को जींद में बुलाई है. बैठक में मुख्य रूप से बीरेंद्र सिंह और उनके बेटे पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह और बीरेंद्र सिंह की पत्नी पूर्व विधायक प्रेमलता सिंह और उनके समर्थक शिरकत करेंगे.

9 सीटों पर कांग्रेस लड़ रही चुनाव
हाल ही में कांग्रेस ने अपने कोटे की 9 में से आठ सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले वाले सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया है. हरियाणा में कुल दस लोकसभा सीट है जिन पर 25 मई को चुनाव होगा. इन 10 सीटों में से 9 सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है और एक सीट पर आम आदमी पार्टी मैदान में उतरी है.

कांग्रेस ने जारी की लिस्ट
इसी के चलते कांग्रेस ने अपने कोटे की 9 में से 8 सीट पर गुरुवार को उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को टिकट दिया गया, अंबाला के मुलाना के विधायक वरुण चौधरी, सिरसा से पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, हिसार सीट से पूर्व सांसद जयप्रकाश, करनाल सीट से यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, सोनीपत सीट से सतपाल ब्रह्मचारी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह और फरीदाबाद से पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह को टिकट दिया गया है. हालांकि गुरुग्राम सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.

पार्टी के दो नेता नाराज
हालांकि हिसार सीट पर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए बिजेंद्र सिंह टिकट के मुख्य दावेदार थे. कुछ समय पहले उनके पिता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं. लेकिन कांग्रेस ने इस सीट से बिजेंद्र सिंह को प्रत्याशी न देकर हिसार सीट से पूर्व सांसद जयप्रकाश को टिकट थमा दिया है. हालांकि पार्टी ने किरण चौधरी की बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का टिकट काट कर राव दान सिंह को टिकट दे दिया है. जबकि पिछले कई दिनों से किरण चौधरी अपनी बेटी के लिए टिकट की लॉबिंग कर रही थीं.