रांची एयरपोर्ट को 24 घंटे के अंदर दूसरी बार उड़ाने की धमकी, मैसेज में की ये मांग

Threatened to blow up Ranchi airport for the second time within 24 hours, this demand in the message
Threatened to blow up Ranchi airport for the second time within 24 hours, this demand in the message
इस खबर को शेयर करें

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है. शुक्रवार को एक मैसेज के जरिए रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली. साथ ही 20 लाख रुपये की मांग की गई. एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है. जांच चल रही है. सीआइएसएफ, स्थानीय पुलिस और हवाई अड्डा सुरक्षा दल ने पूरे हवाई अड्डे की जांच की है.

रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को शुक्रवार से पहले गुरुवार को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. बाद में यह धमकी फर्जी निकली. रांची हवाई अड्डे के निदेशक के एल अग्रवाल ने बताया था कि करीब 12 बजे हवाई अड्डे पर को बम से उड़ाने की धमकी वाला फर्जी फोन कॉल आया जिसके बाद पूरे हवाई अड्डे को एलर्ट कर दिया गया और तय मानकों के अनुसार हवाई अड्डे के हर कोने की गहन जांच बम निरोधक दस्ते ने की लेकिन धमकी फर्जी निकली. गुरुवार को आए फोन को लेकर आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि यह फोन कॉल झारखंड के बाहर से आया था और फोन करने वाले ने बताया कि उसके चार साथी हवाई अड्डे के भीतर मौजूद है. जिनके पास बैग है. इतना ही नहीं फोनकर्ता ने बताया कि उसके साथी हवाई अड्डे को बम से उड़ा देंगे.

फर्जी फोन करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज
सूत्रों ने बताया कि फोनकर्ता ने अपना नाम नहीं बताया था लेकिन प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जिसने फोन किया था उसका नाम रितेश है और वह नालंदा का रहने वाला है. हवाई अड्डे के निदेशक ने बताया कि धमकी भरे फोन की जानकारी पुलिस को दे दी गई थी जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने पूरे हवाई अड्डे की जांच की थी. अग्रवाल ने बताया था कि कि इस मामले में फर्जी फोन करने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी गयी है और सुरक्षा एजेंसियां पूरे मामले की जांच कर रही हैं.