मुजफ्फरनगर में पत्नी की मौत के मामले में पति सहित तीन नामजद

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना में रेलवे कर्मचारी की पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में मृतका के भाई ने पति, सास व ननद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के जनपद करौली के टोडा भीम थाना क्षेत्र के गांव मन्नोज निवासी पंखीलाल रेलवे में ग्रुप-डी श्रेणी कर्मचारी है। करीब चार साल से उसकी ड्यूटी जनपद के रोहाना रेलवे स्टेशन पर लगी है, जिसे स्टेशन परिसर में ही सरकारी क्वार्टर रहने के लिए मिला हुआ है। पंखीलाल की शादी वर्ष 2016 में राजस्थान के ही जनपद दौसा के मानपुर थाना क्षेत्र के गांव गनीपुर निवासी बुधराम की बेटी गुड्डी से हुई थी।

रोहाना स्टेशन पर तैनाती के दौरान पंखीलाल पत्नी गुड्डी, मां राजंती और बहन मीरा के साथ सरकारी क्वार्टर में ही रहता था। सोमवार रात सरकारी क्वार्टर में ही पंखीलाल की पत्नी गुड्डी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों की सूचना पर रोहाना चौकी प्रभारी एसआई अखिल चौधरी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को घटना से अवगत कराते हुए शव मोर्चरी भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल की छानबीन की तो विवाहिता का एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसमें उसने विभिन्न बातें लिखी हुई थीं, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया था।

बुधवार को विवाहिता द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना पर राजस्थान से पहुंचे उसके भाई रिंकू दयाल मीणा ने शहर कोतवाली में दहेज उत्पीड़न के चलते बहन की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए बहनोई पंखीलाल, गुड्डी की सास राजंती और ननद मीरा के खिलाफ नामजद तहरीर दी। तहरीर के आधर पर पुलिस ने दहेज हत्या में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस तहरीर के साथ ही विवाहिता द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट के आधर पर मामले की जांच कर रही है।