दंगा भड़काने के लिए TMC नेता शाहजहां शेख ने बनाया है 250 लोगों का ग्रुप, हर महीने वेतन, 500 रुपये बख्शीश…

इस खबर को शेयर करें

कोलकाता। राशन घोटाले में फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख का 250 लोगों का एक कोर ग्रुप है, जो उसके इशारे पर उपद्रव पैदा करते हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, इन्हें बाकायदा वेतन भी दिया जाता है। तांडव मचाने पर अलग से 500 रुपये बख्शीश भी दी जाती है। ये लोग रंगदारी वसूलना, इलाके पर कब्जा करना जैसे तमाम गैर कानूनी गतिविधियों से जुड़े हुए हैं।

हथियारों से लैस है कोर ग्रुप
दरअसल, इन लोगों के पास बिना नंबर प्लेट के कई बाइक भी हैं। पता चला है कि यह कोर ग्रुप हथियारों से लैस रहता है और इसके जरिए ही टीएमसी नेता ने इलाके में अपना आधिपत्य बनाया हुआ है। वहीं, दूसरी ओर राज्यपाल ने फरार टीएमसी नेता को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को निर्देश दिया है। बता दें कि पिछले दिनों टीएमसी नेता को गिरफ्तार करने गई ईडी की टीम पर उसके समर्थकों ने हमला किया था, जिसमें तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

केंद्रीय एजेंसी ने जारी किया लुकआउट नोटिस
केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को शाहजहां के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया है। दरअसल, उन्हें संदेह है कि ईडी पर हुए हमले के बाद वह कार्रवाई से बचने के लिए देश छोड़ के भाग सकता है। इन सब बातों का ध्यान रखते हुए एजेंसी ने एयरपोर्ट प्राधिकरण को भी खास निर्देश दिए हैं।

पूर्व मंत्री का बेहद करीबी है शाहजहां
शाहजहां शेख बंगाल के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का हाथ पकड़कर तृणमूल में आया था और मल्लिक का बेहद करीबी माना जाता है। मल्लिक राशन वितरण घोटाले में गिरफ्तार होकर वर्तमान में जेल में बंद हैं। शाहजहां ने जिस दौरान राजनीति में कदम रखा था, उस दौरान वाममोर्चा की सरकार थी, लेकिन 2011 में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 2013 में वह भी ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गया। शाहजहां वर्तमान में तृणमूल के संदेशखाली-1 ब्लॉक का अध्यक्ष है।