आंधी-बारिश से आफत, चार मंजिला घर के छत की दीवार पड़ोसी के मकान पर गिरी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में मंगलवार शाम को आंधी व बारिश की वजह से एक मकान की दीवार गिर गई। इसके नीचे दबने से छह नाबालिग सहित आठ लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

दक्षिणी जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि शाम करीब छह बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में एक मकान की दीवार गिर गई है। इसके नीचे कई लोग दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस को तुरंत मौके पर भेजा गया। तब तक सभी को मलबे के नीचे से निकालकर नजदीक के अस्पताल भेज दिया गया था।

चौथी मंजिल पर बाउंड्री की गिरी दीवार
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि खिड़की एक्सटेंशन में चार मंजिला मकान बना हुआ है। मकान की सबसे ऊपर की मंजिल पर चारों तरफ से करीब चार इंच दीवार की बाउंड्री कर रखी है। शाम को अचानक तेज आंधी और बारिश की वजह से दीवार का एक हिस्सा गिर गया।

इससे बिल्डिंग से सटे दूसरे मकान की छत पर कुछ बच्चे व उनके परिजन बैठे थे। दीवार का मलबा उनके ऊपर गिर गया। इससे उनके सिर व हाथ में चोट आई। सभी को उनके स्वजन ने अस्पताल में भर्ती कराया। गनीमत रही कि हादसे में उन्हें मामूली चोट आई।

चार घायलों को दी छुट्टी
चार घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बाकी का उपचार भी किया जा रहा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि मकान किसी कासिम के नाम पर है। वह पुलिस को मौके पर नहीं मिला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मामले में शिकायत आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।