श्रीनगर से राजस्थान जा रहा ट्रक खाई में गिरा, चार लोगों की गई जान

इस खबर को शेयर करें

जम्मू-कश्मीर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां श्रीनगर से राजस्थान जा रहा एक ट्रक कल रात खाई में जा गिरा, जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ये हादस झज्जर कोटली इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के परखच्चे उड़े दिख रहे हैं।

पुल के डिवाइडर से टकराया ट्रक

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को एक ट्रक के पुल से नीचे गिर जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह दुर्घटना झज्जर कोटली इलाके में उस वक्त हुई जब एक ट्रक पुल के डिवाइडर से टकरा गया। उन्होंने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों में ट्रक का चालक और खलासी भी शामिल हैं।

मुगल रोड को दो दिन बाद यातायात के लिए फिर से खुला
वहीं जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड को बुधवार को यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। यातायात अधिकारियों ने बताया कि मुगल रोड को बर्फबारी के कारण गत सोमवार को बंद कर दिया गया था लेकिन दो दिन बाद अब इस रोड पर वाहनों की आवाजाही की फिर से अनुमति दे दी गई है। उन्होंने बताया कि मार्ग के दोनों तरफ फंसे सभी वाहनों को अपने-अपने गंतव्य की ओर जाने की अनुमति दे दी गई है।

रणबीरेश्वर मंदिर का एक हिस्सा हुआ था ध्वस्त
इससे पहले जम्मू स्थित प्राचीन रणबीरेश्वर मंदिर का एक हिस्सा भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सोमवार की सुबह ध्वस्त हो गया था। मंदिर के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभा रहे धर्मार्थ ट्रस्ट ने बताया था कि घटना में किसी की जान नहीं गई है और न ही कोई घायल हुआ है। धर्मार्थ ट्रस्ट के सचिव अशोक कुमार शर्मा ने संवाददाताओं को बताया था, ‘‘यह जम्मू का प्राचीन मंदिर है। यह 200 वर्ष पुराना है। बारिश के बीच आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया।’’