खाकर देखिए ये 5 शाकाहारी भोजन, भूल जाएंगे मीट का स्वाद; कभी नहीं लगाएंगे Non-Veg को हाथ!

Try eating these 5 vegetarian foods, you will forget the taste of meat; Will never touch non-veg!
Try eating these 5 vegetarian foods, you will forget the taste of meat; Will never touch non-veg!
इस खबर को शेयर करें

‘नॉन वेज नहीं खाते! हद है!’ अगर आप वेजीटेरियन हैं तो आपने भी यह जरूर सूना होगा. जिन लोगों ने हाल ही में नॉन वेज खाना छोड़ा है अगर आप उन्हीं में से हैं तो आपका मन भी जरूर ललचाता होगा. आप अपने मन की न सुनें और नॉन वेज का स्वाद भी आपको मिले, इसके लिए आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे खानों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका स्वाद बिल्कुल नॉन वेज की तरह है और खाने में स्वादिष्ट भी हैं.

मशरूम
खुद को नॉन वेज से वेज के लिए स्विच करना इतना आसान नहीं होता है जितना लगता है, क्योंकि हमारा मन कभी भी ललचा जाता है. अगर आपका मन भी बार-बार नॉन वेज की तरफ जाता है तो आप मीट की जगह मशरूम की सब्जी की अलग-अलग वैरायटी को अपनी डाईट में शामिल कर सकते हैं.

टोफू
अगर आप नॉन वेज का बॉनलेस फील लेना चाहते है तो टोफू को अपनी डाईट में जरूर शामिल करें. स्वाद के साथ-साथ ये प्रोटीन रिच होता है जो हमारे शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करता है.

कटहल
कटहल जिसे जैकफ्रूट भी कहा जाता है. इसका टेस्ट मीट से काफी ज्यादा मिलता-जूलता है. यह घाव भरने, ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर कम करने मं भी फायदेमंद होता है. आप कटहल से ऑवन में बेक करके या फिर इसके पकोड़े बनाकर भी खा सकते हैं.

प्लांट बेस्ड चिकन
जी हां, प्लांट बेस्ड चिकन भी होता है जिसका स्वाद बिलकुल चिकन की तरह होता है. यह सोया और मटर से बनाया जाता है, जिसमें प्रोटीन प्रचूर मात्रा में होता है. आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं.

बैंगन
आप मीट के विक्लप के तौर पर बैंगन का चुनाव कर सकते हैं. वैसे भी बैंगन सभी को पसंद होता है, और इसका टेस्ट नॉन वेज से मिलता-जूलता है. यह वजन घटाने और शुगर लेवल को कम करने में भी फायदेमंद होता है.