मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का कहर, जबलपुर-बैतूल समेत इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट!

Unseasonal rain wreaks havoc in Madhya Pradesh, alert of rain and hailstorm in these districts including Jabalpur-Betul!
Unseasonal rain wreaks havoc in Madhya Pradesh, alert of rain and hailstorm in these districts including Jabalpur-Betul!
इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला लगातार जारी है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और गर्मी के दिनों में बारिश-ओलावृष्टि देखने को मिल रही है. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई. छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर में बड़े-बड़े ओले देखने को मिले. मौसम विभाग ने आज भी कई जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा. दरअसल, 10 अप्रैल को एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है, जिसके असर से बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने आज बैतूल, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, सीधी, सीहोर, टीकमगढ़ जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, सिंगरौली, नरसिंहपुर, मंडला, पन्ना, दमोह, छतरपु, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, विदिशा जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. इन जिलों में हुई बारिश मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार को विदिशा, बैतूल, सीहोर, सागर, गुना, छिंदवाड़ा, रायसेन और नर्मदापुरम जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश दर्ज की गई. कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई.