UP Chunav 2022: AIMIM ने घोषित किए आठ और सीटों पर प्रत्याशी, किसे कहां से मिला टिकट

UP Election 2022 AIMIM announced candidates for eight more seats, who got the ticket from where
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में आठ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले रविवार को पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी इस बार उत्तर प्रदेश में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई है उसमें पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा को साहिबाबाद (गाजियाबाद), इंताएजार अंसारी को मुजफ्फरनगर सदर (मुजफ्फरनगर), ताहिर अंसारी को चरथवली (मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी को भोजपुर (फर्रुखाबाद), सादिक अली को झांसी सदर (झांसी), शेर अफगान को रुदौली (अयोध्या), तौफीक परधानी को बिथरी चैनपुर (बरेली) और डा. अब्दुल मन्नान को उथरौला (बलरामपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने जो आठ उम्मीदवार की दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें से सात मुस्लिम प्रत्याशियों को मौका दिया है। जिन सीटों पर ओवैसी ने मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा हैं वे सभी सीटें उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं। अब तक कुल 17 प्रत्याशियों के नाम तय हो चुके हैं।

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक गाजियाबाद की लोनी सीट से डा. मेहताब, हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर सीट पर फुरकान चौधरी और धौलाना सीट पर हाजी आरिफ को उम्मीदवार बनाया गया है। मेरठ की सिवालखास सीट से रफत खान, सरधना सीट से जीशान आलम और किठौर सीट से तस्लीम अहमद चुनाव लड़ेंगे। वहीं, सहारनपुर जिले की बेहट सीट से अमजद अली और सहारनपुर देहात सीट से मरगूब हसन उम्मीदवार होंगे। बरेली जिले की बरेली सीट पर शाहीन रजा खान को उम्मीदवार बनाया गया है।