यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी का हंगामा, आजम खान ने ली शपथ

Uproar of Samajwadi Party in UP Assembly, Azam Khan took oath
Uproar of Samajwadi Party in UP Assembly, Azam Khan took oath
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. ये 18वीं विधानसभा का पहला बजट सत्र है. सबसे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण होगा. इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है. सुबह से ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच, विधायकों और विपक्ष की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई-बेरोजगारी पर सरकार को जवाब देना होगा और जवाब देना चाहिए. आजम खान सदन में आएंगे और पार्टी उनके साथ खड़ी है. वहीं, बजट सत्र से पहले सपा नेता आजम खान का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं विधानसभा सत्र में अखिलेश यादव के साथ बैठूंगा. आजम खान ने खुद को भारत का माफिया नंबर वन बताया.

बजट सत्र में शामिल होने आए सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज तक से बातचीत की. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोला. राजभर ने कहा कि बीजेपी सत्र चलाना ही कहां चाहती है. वह महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा करने से बच रही है. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अब विधानसभा में भी सरकार को घेरेंगे.

अब्दुल्ला ने विधायक पद की शपथ ली

ओमप्रकाश राजभर ने भी कहा कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव तन से और मन से हमारे साथ हैं. वह समाजवादी पार्टी के साथ हैं. वहीं, बजट सत्र के पहले दिन सबसे पहले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने विधायक पद की शपथ ली. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शपथ दिलाई.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने एक दिन पहले ही सत्र में जोरदार उपस्थिति का एहसास कराने के लिए बैठक की है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सदन में नेता प्रतिपक्ष हैं. उनके सामने सरकार को घेरने की चुनौती भी है. राजभर ने विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया था.