हिंदू बच्चों के नमाज पढ़ने पर हंगामा: स्कूल में बकरीद के दौरान पढ़ी गई नमाज, प्रिंसिपल ने मांगी माफी

इस खबर को शेयर करें

भुज। गुजरात में कच्‍छ जिले के एक स्‍कूल में हिंदू छात्रों से नमाज अदा करवाने के मामले की जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने जांच शुरू कर दी है। डीईओ ने जांच के लिए एक टीम का गठन करते हुए कहा है कि दोषी पाए जाने पर स्कूल पर कार्रवाई की जाएगी।

बच्चों का नमाज अता करता हुए वीडियो आया था सामने
कच्छ के मुंद्रा के भोरारा सीम इलाके के पर्ल्स स्कूल में 28 जून को बकरीद सेलिब्रेशन का प्रोग्राम रखा गया था। इस दौरान कुछ हिंदू बच्चे भी नमाज पढ़ते नजर आए थे। स्कूल ने ही वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। हालांकि, अब वह डिलीट कर दिया गया है।

स्कूल के प्रिंसिपल ने माफी मांगी
वीडियों सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई तो स्कूल की प्रिंसिपल राशि गौतम ने कहा कि हरेक फेस्टिवल की तरह यह भी स्कूल की गतिविधियों का एक हिस्सा था।

अगर मेरी वजह से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं। हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। भविष्य में स्कूल में कोई भी ऐसा कार्यक्रम नहीं मनाया जाएगा, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों।

डीडीओ ने दिए जांच के आदेश
पूरा मामला सामने आने के बाद कच्छ जिले के डीडीओ एस.के. प्रजापति ने प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैँ। तालुका शिक्षा अधिकारी की एक टीम जांच के लिए भेजी गई है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।