उत्तर प्रदेश: खेत में पेड़ से लटकी मिली प्रधान की लाश, बरेली के इस गांव में मचा हड़कंप

Uttar Pradesh: Pradhan's body found hanging from a tree in the field, created panic in this village of Bareilly.
इस खबर को शेयर करें

बरेली. Gram Pradhan Death: बरेली में बिलसा के ग्राम प्रधान का शव गेहूं के खेत में आम के पेड़ पर लटका मिला और उनके गले में फंदा कसा हुआ था। उनकी जेब से एक पत्र भी मिला है, जिसमें तमाम लोगों से रुपयों के लेनदेन के बारे में लिखा है। परिजन ने हत्या की आशंका जताई है लेकिन पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। पोस्टमार्टम में भी फंदा लगाने से मौत की पुष्टि हुई है।

शीशगढ़ क्षेत्र के गांव बिलसा के ग्राम प्रधान 35 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार सोमवार शाम को खाना खाकर अपनी बैठक में सो गए। परिजन मंगलवार सुबह उठे तो धर्मेंद्र वहां नहीं मिले। भाई कृष्णपाल ने उन्हें फोन मिलाया तो वह स्विच ऑफ था। इसके बाद परिजन उन्हें तलाशने में जुट गए। इसी बीच ग्रामीणों को गेहूं के खेत में आम के पेड़ पर उनका शव लटका हुआ मिला। इसकी खबर जल्द ही पूरे गांव में फैली तो परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

उनके गले में खेत के किनारे बांधे जाने वाले स्टील के तार का फंदा कसा हुआ था। दाईं बगल में आम की डाल फंसी थी। सूचना पर इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार और फिर सीओ बहेड़ी अरुण कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर पोस्टमार्टम को भिजवाया। इस दौरान प्रधान की जेब से एक पर्चा मिला, जिसमें तमाम लोगों से रुपयों के लेनदेन की बातें लिखी हैं। परिजन ने बताया कि प्रधान की पत्नी एक रिश्तेदार की मौत होने पर कुछ दिन पहले ही मायके गई हैं। उनके पिता नत्थूलाल की दस साल पहले हादसे में मौत हो चुकी है। धर्मेंद्र कुमार प्रधान होने के साथ ही ठेकेदारी और पेस्टीसाइड का काम भी करते थे।

भाई ने जताई हत्या की आशंका प्रधान के भाई कृष्णपाल ने हत्या कर शव पेड़ पर लटकाने की आशंका जताई है। उनका कहना था कि गांव के कुछ लोग महिला के मामले में पिछले दिनों जेल गए थे। उसके बाद उनके भाई को धमकियां भी मिली थीं। इससे वह डिप्रेशन में भी आ गए थे। उन्होंने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से मामले की जांच करने की मांग की है।

पुलिस ने बताया खुदकुशी का मामला

इंस्पेक्टर शीशगढ़ रविंद्र कुमार ने बताया पोस्टमार्टम में फंदा लगाने से मौत की पुष्टि हुई है। प्रधान की जेब से मिले पत्र में तमाम लोगों से लेनदेन लिखा है, जिसमें ज्यादातर लोगों से उन्होंने अपने रुपये लेने की बात लिखी है। इससे प्रतीत होता है कि उन्होंने खुदकुशी ही की है। परिजन ने अभी कोई तहरीर भी नहीं दी है। फिर भी हर संभावित बिंदुओं पर जांच की जा रही है।