Vastu Tips: अगर आप भी इस दिशा में पैर करके सोते हैं तो आती हैं भयंकर समस्याएं, आज ही सुधारें ये गलती

Vastu Tips: If you also sleep with your feet in this direction then there are terrible problems, rectify this mistake today.
Vastu Tips: If you also sleep with your feet in this direction then there are terrible problems, rectify this mistake today.
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का विशेष महत्व बताया गया है। वास्तु में घर के सामान को सही दिशा में रखने के साथ-साथ खाने और सोने की दिशाओं का भी जिक्र किया गया है। वास्तु के अनुसार, व्यक्ति जब गलत दिशा में पैर करके सोता है तो उसके जीवन में कई तरह की समस्याएं आती हैं। आर्थिक तंगी और करियर के क्षेत्र में असफलताएं भी उसे घेरने लगती हैं। इसलिए आपको कुछ खास दिशाओं में पैर करके ना सोने की सलाह दी जाती है। आइए आज आपको बताते हैं कि हमें कौन सी दिशाओं में पैर करके सोने से बचना चाहिए।

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें दक्षिण दिशा में पैर करके सोने से बचना चाहिए। यह यमदूत की दिशा मानी जाती है। इस दिशा में पैर करके सोने से मृत्यु और रोग की प्राप्ति होती है। इसलिए इस दिशा में पैर करके सोना बहुत ही अशुभ समझा जाता है।

2. पूर्व दिशा में सूर्य की ऊर्जा का प्रभाव अधिक होता है। यदि आप अपने जीवन में सूर्य देव की अनुकंपा चाहते हैं तो इस दिशा में पैर करके सोने की भूल ना करें। पूर्व दिशा में पैर और पश्चिम दिशा में सिर करके सोने से बचें।

3. दक्षिण दिशा या पूर्व दिशा में पैर करके सोने वालों के जीवन में बहुत सारी समस्याएं आती हैं। भयानक सपने, डर, असफलता और निराशा उनका कभी पीछा नहीं छोड़ती हैं। इसलिए संभव हो तो इन दिशाओं में पैर करके ना सोएं।

किस दिशा में पैर करके सोएं?
वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि उत्तर या पश्चिम दिशा में पैर करके सोना बहुत ही अच्छा होता है। उत्तर दिशा में पैर करके सोने से जहां सुख, समृद्धि, धन और दीर्घायु की प्राप्ति होती है। वहीं, पश्चिम दिशा में पैर करके सोने से ज्ञान की प्राप्ति होती है। ऐसे लोग पढ़ाई-लिखाई में बहुत अच्छे होते हैं। कॉम्पिटिशन एग्ज़ाम को सफलतापूर्वक पास करने में भी ये बहुत माहिर माने जाते हैं।

डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है।