योगी आदित्यनाथ को ‘बाबा बुलडोजर’ के नाम से पुकारा जाना पसंद है या नहीं? जानें

Video of shooting retired soldier in UP's Mainpuri goes viral, case filed
Video of shooting retired soldier in UP's Mainpuri goes viral, case filed
इस खबर को शेयर करें

Yogi On Bulldozer Baba: उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी तब से एक चीज जो सबसे ज्यादा मशहूर हुई वो बुलडोजर है. अपराधियों के खिलाफ उन्होंने इस वाहन का जिस तरह से उपयोग किया है उसको लेकर आए दिन खबरें बनती हैं. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भी इस मशीन पर गाने बने और जब जीत हासिल हुई, बहुत सी विधानसभाओं में बुलडोजर बाबा के नाम से योगी आदित्यनाथ को पेश किया गया.

अब इस पूरे मसले पर योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया है. उन्होंने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें किसी भी नाम से परहेज नहीं है, लेकिन उससे जनता का हित जुड़ा होना चाहिए. योगी का मानना है कि लोग अलग-अलग नाम लेकर लोगों को संबोधित करते हैं लेकिन अगर उस नाम से जनता का हित जुड़ा है तो मुझे ऐसे नाम से कोई परहेज नहीं है.

क्या बोले योगी आदित्यनाथ?

दरअसल, इंटरव्यू के दौरान सवाल किया गया कि योगी आदित्यनाथ को बाबा बुलडोजर के नाम से जाना जाता है. इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मैं एक योगी हूं और इसी रूप में रहना पसंद करता हूं लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता के हित में… अगर किसी ऑपरेशन या मिशन के कारण यूपी की जनता का हित होता हो या उनके जीवन में परिवर्तन होता हो तो मुझे किसी नाम से कोई परहेज भी नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “लोग अलग-अलग नाम से संबोधित करते हैं, बोलते हैं उसकी वजह से यूपी की जनता को खुशी होती है और उनका रहना आसान हो जाता है तो मुझे उसमें कोई आपत्ति नहीं होगी.”

बुलडोजर के उपयोग पर योगी

अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर उन्होंने कहा, “हर अच्छे काम की सराहना भी होती है और उसकी आलोचना भी होती है. आलोचना को लेकर देखना होगा कि ये किस नजरिए से है. अगर राजनीतिक कारणों से है तो उसका अपना विषय है लेकिन उत्तर प्रदेश में जो भी कदम उठाए हैं तो कानून के दायरे में रहकर उठाए हैं. इसको लेकर नोटिस दिए गए फिर उसको समय भी दिया गया. समय देने के बाद भी कदम नहीं उठाए गए तो हमने उसको तोड़ा ही नहीं होगा बल्कि तोड़ने में जो खर्चा आया होगा उसकी वसूली भी की होगी.”