चाहते हैं खूबसूरत रिलेशनशिप, गर्लफ्रेंड से कतई न पूछें ये सवाल; वरना हो जाएगा ब्रेकअप!

इस खबर को शेयर करें

किसी से प्यार करना बेहद खूबसूरत अहसास होता है. लोग अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने के लिए काफी कुछ करते हैं. गर्लफ्रेंड की हर एक इच्छा को पूरा करने की कोशिश करते हैं. लेकिन कई बार नई रिलेशनशिप में कुछ लोग ऐसी गर्लफ्रेंड से ऐसी बातें पूछ लेते हैं, जिसका अंजाम ब्रेकअप तक हो जाता है. गफलत में हम कुछ ऐसी बातें कह देते हैं, जिसका रोमांटिक रिलेशनशिप पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है. इसलिए पार्टनर या गर्लफ्रेंड से बातें करते हुए हमेशा ये ध्यान रखना चाहिए कि बेख्याली में आपकी जुबान से कोई ऐसी बात नहीं निकल जाए, जो आपके संबंधों में जहर घोल दे. आप भी अपनी गर्लफ्रेंड से बात करते वक्त ये सवाल कभी न पूछें.

एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में
जरूरी नहीं कि जिससे आपका रिश्ता बना हो, उसका पहले से कोई अफेयर नहीं रहा हो. ये आपकी किस्मत की बात हो सकती है कि किसी लड़की ने पहली बार आपसे ही प्यार किया हो, पर ज्यादातर लड़कियों के पहले से भी अफेयर होते हैं. ऐसे में, आप कभी उनसे एक्स पार्टनर के बारे में सवाल या चर्चा नहीं करें. आपको पता हो, तब भी इसके बारे में पूछने की हिमाकत नहीं करें. लड़कियां इसे कभी बर्दाश्त नहीं कर सकतीं. ऐसे सवालों से आपका रिलेशन तत्काल खतरे में पड़ जाएगा.

गर्लफ्रेंड की सैलरी
गर्लफ्रेंड पार्टनर से उसकी सैलरी के बारे में कभी सवाल नहीं पूछना चाहिए. सैलरी कितनी है, खर्चा कितना होता है, कितनी सेविंग होती है, इस तरह के सवाल कोई पसंद नहीं करता. ये पूछा जाना आजकल असभ्यता की निशानी मानी जाती है. गर्लफ्रेंड से ऐसे सवाल कभी नहीं पूछें, नहीं तो रिलेशनशिप खतरे में पड़ सकती है.

उनकी सहेलियों के बारे में
अगर आप शुरुआती समय में ही अपनी गर्लफ्रेंड की सहेलियों से मिलने की बात कर रहे हैं, तो ऐसा मत कीजिये. इसका प्रभाव गलत पड़ सकता है. आपकी पार्टनर को लग सकता है कि आप उसकी सहेलियों से बात करने में ज्यादा इंटरस्टिड हैं. इसका वजह ये है कि रिलेशनशिप के शुरुआती दिनों में हम थोड़े इनसिक्योर होते हैं. ऐसे में अगर आप किसी दूसरी लड़की से बातचीत करने के लिए कहेंगे तो इसका गलत इम्प्रेशन पड़ सकता है.

घरेलू बातें कभी न पूछें
अगर गर्लफ्रेंड या महिला पार्टनर खुद से अपने घरेलू मामलों के बारे में नहीं बताती तो उससे इसके बारे में कोई सवाल नहीं करें. हर इंसान की घरेलू परिस्थितियां और समस्याएं अलग-अलग होती हैं. अगर आप अपनी महिला मित्र की घरेलू परिस्थितियों के बारे में जानकारी लेना चाहेंगे, तो ये उसे बुरा लग सकता है और वो आपसे रिश्ता तोड़ भी सकती है.

खर्चे ना गिनाएं
जाहिर है कि अगर आपने गर्लफ्रेंड बनाई है, तो फिर आप उस पर खर्चा भी करते होंगे. उन्हें शॉपिंग कराते होंगे, उन्हें बाहर घूमाने ले जाते होंगे, बाहर डिनर करवाते होंगे. साथ ही हो सकता है कि इन खर्चों की वजह से आपके खर्चे बड़ गए हों. लेकिन आपको ये गलती कभी नहीं करना चाहिए कि अपनी गर्लफ्रेंड को ये सब बताए या गिनाएं की आपका काफी खर्चा हो रहा है. इससे आपके रिलेशनशिप पर गलत असर पड़ सकता है.