यूपी में इस दिन से अंधड, बारिश, तूफ़ान और ओले, इन जिलों के लोग रहे सावधान

Weather of North India will change from tomorrow, there will be rain in UP on this day, warning of storm also
Weather of North India will change from tomorrow, there will be rain in UP on this day, warning of storm also
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। UP Weather: उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहतभरी जानकारी सामने आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 18-20 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान और ओलावृष्टि का नया दौर आने वाला है। यूपी समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, पूर्वोत्तर भारत में 18-22 अप्रैल के बीच भारी बरसात होने वाली है। वहीं, पूर्वी भारत में 22 अप्रैल तक कई इलाकों में हीटवेव की स्थिति भी रहेगी।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो त्रिपुरा में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, मध्य महाराष्ट्र में ओले गिरे और धूल भरी आंधी चली। इसके अलावा, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हीटवेव की स्थिति रही।

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 18-22 अप्रैल, हिमाचल प्रदेश में 18-20 अप्रैल, उत्तराखंड में 19 और 22 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान व बर्फबारी होगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 19 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान व बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है।

हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 अप्रैल को ओले गिरने वाले हैं। हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार में 18 और 19 अप्रैल को 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 18-22 अप्रैल के बीच मध्यम बारिश, आंधी तूफान व तेज हवाओं की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश में 19-22 अप्रैल, असम, मेघालय में 19-21 अप्रैल, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 18-21 अप्रैल को बहुत से बहुत भारी बारिश होगी।