बिहार में आग का तांडव… गेहूं के खेत में उठे शोले, देखते ही देखते खाक हो गई सैकड़ों बीघा फसल

Orgy of fire in Bihar... Fire broke out in wheat fields, hundreds of bighas of crops were destroyed in no time.
Orgy of fire in Bihar... Fire broke out in wheat fields, hundreds of bighas of crops were destroyed in no time.
इस खबर को शेयर करें

सासाराम: बिहार के सासाराम (Sasaram) में गेहूं के खेत में आग लगने से लाखों रुपये की फसल जलकर स्वाहा हो गई. आग का चपेट में काराकाट थाना क्षेत्र के मोहनपुर, बारना, डिहरा, मुंजी, मुरारपुर, बडीहा सहित आधा दर्जन गांव के खेत आ गए. अभी तक फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंच सकी है. घटना को लेकर आसपास के ग्रामीण भयभीत हैं.

घटना को लेकर लोगों का कहना है कि गेहूं के खेत में आग से लाखों का नुकसान हो चुका है. 6 गांवों के खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल गई. आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. हवा तेज होने से आशंका है कि कोई चिंगारी उड़कर पहुंच गई हो, जिससे फसल में आग लगी.

खेत के मालिकों ने बताया कि उनका लाखों का नुकसान हो गया है. गेहूं की करीब सैकड़ों बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई. छह गांवों के खेत आसपास हैं. दोपहर के समय किसान तेजपाल के खेत से अचानक धुआं उठा. लोग वहां पहुंचे तो आग की लपटें उठ रही थीं. आग देख लोगों ने शोर मचा दिया. आग ने नासिर के खेत को भी चपेट में ले लिया. उसके खेत में खड़ी गेहूं की फसल भी जलने लगी.

खेत मालिकों ने लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया. बाद में ट्रैक्टर से खेत में जुताई कर बाकी फसल को बचाया. सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी. फायर कर्मचारी गाड़ी लेकर पहुंच गए. काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. किसानों का रो रोकर बुरा हाल है. उनका कहना है कि सब आग के हवाले हो गया. सरकार कुछ हम लोगों को उचित मुआवजा दे, नहीं तो हम लोग भूखे मर जाएंगे.

रोहतास जिले के काराकाट इलाके में आग से आधा दर्जन गांवों के खेत में लगे गेहूं की फसल जल गई. मुरारपुर, मोहनपुर, डिहरा, दुआरी, बडीहा, अधौरा आदि गांवों के खेत में देखते ही देखते आग फैल गई. इसमें गेहूं-चना की फसल के अलावा पुआल की ढेर भी जल गया. बड़े छोटे चार दमकल वाहन पहुंचे.