बिना हेलमेट स्कूटी वाले को ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा तो काट लिया उसका हाथ, हुआ अरेस्ट

When the traffic police caught the scooty rider without a helmet, his hand was bitten, he was arrested.
When the traffic police caught the scooty rider without a helmet, his hand was bitten, he was arrested.
इस खबर को शेयर करें

Bengaluru Traffic Police: बेंगलुरु में एक शख्स को गुस्से में आकर ट्रैफिक पुलिस अफसर को खरी-खोटी सुनाना भारी पड़ गया. वरना हेलमेट न पहनने के छोटे जुर्म के लिए अफसर उसे जाने भी देते. सैयद रफी को विल्सन गार्डन 10वें क्रॉस के पास बिना हेलमेट स्कूटी चलाते हुए पकड़ा गया. वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर सिध्देश्वर कौजलगी ने इस उल्लंघन को रिकॉर्ड करने के लिए एक वीडियो बना लिया, जो बाद में वायरल हो गया. रफी को बिना हेलमेट गाड़ी चलाने के लिए रोका गया तो वो आपे से बाहर हो गया. वह पुलिसवाले से उलझने लगा.

बेंगलुरु में ट्रैफिक हवलदार का स्कूटीवाले ने काटा हाथ

वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑफिसर द्वारा स्कूटी की चाभी निकाले जाने पर वह गुस्सा हो गया. गुस्से में उसने अपनी स्कूटी खड़ी की और उनकी तरफ लपका. इतना ही नहीं, अपना चाभी वापस लेने के लिए उसने गुस्से में पुलिसवाले की उंगली भी काट ली. पुलिस ने उसके गुस्से को बर्दाश्त नहीं किया और तुरंत उसे हिरासत में ले लिया. अब रफी पर पुलिस के काम में रोक लगाने, उन्हें डराने-धमकाने और शांति भंग करने का आरोप है. पुलिस के फोटो/वीडियो लेने से रफी नाराज हो गया और इस वजह से उसने गलत तरीके से स्थिति को संभालने की कोशिश की.

पुलिस अधिकारी ने बताई पूरी घटना

टीओआई से बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “अचानक रफी ने अपनी बाइक रोकी और हवलदार पर चिल्लाया कि वो उसे नंबर प्लेट दे रहा है और वो जितनी चाहे फोटो ले सकता है. फिर उसने हवलदार का मोबाइल छीन लिया और भागने की कोशिश की. लेकिन कौजलगी ने पीछा किया और उसे रोका. फिर उस युवक ने उस पर हमला किया और उसकी उंगलियों को काट लिया. शोर सुनकर होयसला वाहन मौके पर पहुंचा और युवक को हिरासत में ले लिया.” इसी बीच ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने एक अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत उन गाड़ियों के मालिकों के घर जाकर नोटिस दिया जाएगा, जिनका 50,000 रुपये से ज्यादा का जुर्माना बकाया है.